सीखने की कोई उम्र नहीं होती, इस कहावत को यथार्थ करती हुई बुजुर्ग महिला का अंग्रेजी सीखते वीडियो हुआ वायरल

it is never too late to learn

इंटरनेट की दुनिया में कब कैसा वीडियो या फोटो देखने को मिल जाए यह कहा नहीं जा सकता है, लेकिन हां कुछ वीडियो या फोटो ऐसे होते हैं, जिसे देखने के बाद हमें आश्चर्य जरूर होता है। आप इंटरनेट की दुनिया को आश्चर्य का समूह भी कर सकते हैं, जहां हर दिन आपको कुछ ऐसा जरुर देखने को मिल ही जाएगा जिसे देखकर हैरानी होती है।

वैसे तो कहा जाता है पढ़ने और सीखने की कोई उम्र नहीं होती है, लेकिन फिर भी आज भी कुछ ऐसे लोग मौजूद हैं, जो पढ़ाई के मामले में यही कहते हैं कि अब क्या करेंगे पढ़कर या फिर सीख कर, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो उम्र के किसी भी पड़ाव पर रहे हैं उनके अंदर कुछ नया सीखने का जज्बा होता है‌।

एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कश्मीरी बुजुर्ग महिला के अपने नए कौशल को प्रदर्शित करती नजर आएगी। वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि एक युवक कुछ फलों सब्जियों और जानवर के नाम कश्मीरी भाषा में बोलता है। वहीं बैठी एक बुजुर्ग महिला से उन्हे अंग्रेजी में पहचानने के लिए बोलता है। वह महिला बिल्ली की पहचान करने में पहली बार में नहीं कर पाती हैं, लेकिन फिर वह पहचान कर कैट बताती है।

इसके बाद वह प्याज, सेव, लहसुन और कुत्ते की पहचान भी करती हैं। 36 सेकेंड के इस वीडियो को ट्विटर पर सैयद एस शाह ने शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग कमेंट भी किए हैं। एक यूजर ने लिखा है यह सबसे अच्छी बात है जो मैंने इस साल देखिए अद्भुत! तो दूसरे यूजर ने लिखा है यह दादी मां का अंदाज वाकई बड़ा निराला है। इस वीडियो पर लोग अलग अलग अंदाज में दादी मां की तारीफ कर रहे हैं और इस उम्र में सीखने की इस ललक को लोग पसंद कर रहे हैं और इसे बेमिसाल बता रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top