अजगर के रेस्क्यू के दौरान किंग कोबरा ने रेस्क्यू टीम पर किया हमला

King Cobra during the rescue of the python

सोशल मीडिया की दुनिया में लाखों वीडियो सांपों से जुड़े होते है। हर रोज हजारों तादाद में वीडियो वायरल होते हैं और लोग देखते रहते है। इन्हीं वीडियो में से ऐसे वीडियो होते हैं जो चौका देते है। तो कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं जो कम वक्त में वायरल होते है और हफ्तों, महीने तक छाए रहते है। सांपों से जुड़े वीडियो हो तो फिर बात ही मत पूछिए।

आजकल तो सांपों से जुड़े वीडियो देखना लोग को पसंद करते है। इन सांपों से पास में तो बेहद ज्यादा खतरा होता है ऐसे में दूर से ही सही इनके वीडियो देख लो। इनके विषय में ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त कर लेते है। इनके रेस्क्यू के भी वीडियो आपको देखने को मिल जाएंगे। कभी-कभी तो रेस्क्यू का यह वीडियो काफी खतरनाक होता है। हाल ही में एक वीडियो देखने को मिला है।

घर की छत पर लटक रहा था अजगर और किंग कोबरा

वायरल हुई वीडियो में आप देख सकते हैं घर की छत पर कोबरा सांप लटक रहा था तो वहीं दूसरी तरफ अजगर को भी देखा गया। एक ही घर के छत पर दो अलग-अलग प्रजाति के सांप और साइज में दोनों ही बड़े, जिसे देखकर घरवालों की सांसे अटकी थी तो वहीं गांव वालों में कोहराम मचा हुआ था। इस सांप को देखने के बाद लोग अपने अपने घरों की चिंता करने लगे थे। हालांकि इसे रेस्क्यू करने के लिए वहां रेस्क्यू टीम पहुंची।

वीडियो में आप देख सकते हैं रेस्क्यू टीम को अजगर को निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। भारी-भरकम अजगर वहां से हिलने का नाम ही नहीं ले रहा था। कई लोगों की मदद से उस अजगर को किसी तरह बाहर लाया गया उसके बाद किंग कोबरा को रेस्क्यू किया गया। जो काफी बड़ा था और आक्रामक रूप में भी था। हालांकि उसे अलग थैले में पैक किया गया और अजगर को एक बड़े से बोरे में बांध दिया गया, ताकि उन्हें साथ ले जाकर रेस्क्यू टीम भी अनुकूल वातावरण में रिलीज कर सके।

सोशल मीडिया पर यह रेस्क्यू का वीडियो काफी तेजी से देखा जा रहा है। जिसे यूट्यूब अकाउंट Gaint King cobra पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को लगातार लोग देख रहे हैं और हैरानी जताते हुए इसे लाइक भी कर रहे हैं और प्रतिक्रिया भी दे रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top