सांप के पीठ पर सवारी करना चूहे के लिए पड़ा जानलेवा, मंजर ऐसा आपके भी रोंगटे खड़े हो जाए

Riding on the back of a snake was fatal for the rat

सांप से जुड़ी तमाम वीडियो सोशल मीडिया की दुनिया में देखे जाते है सांपों में सबसे भयानक शरीर वाला होता है। अजगर जिसके भयंकर रूप ही देखकर इंसान डर जाए। वैसे तो यह अजगर जहरीला होता नहीं है लेकिन यह अपने शिकार को निगलने में माहिर होता है। कभी-कभी नॉर्मल सांप, कोबरा या फिर अपने से बड़े जानवरों का यह शिकार बेहद आसानी से करते हैं और फिर दम घोंट कर मार डालते हैं फिर निगल जाते है।

दरअसल अजगर अपने भारी-भरकम शरीर का उपयोग शिकार को जकड़ने में करता है और इस तरह उस जकड़न को कस देता है कि शिकार का जान निकल जाता है फिर उसे वह निगल जाता है। सांप के कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी देखने को मिलते है। हाल ही में एक और वीडियो देखने को मिला जो बेहद ही अनोखा रहा।

चूहे पर घात लगाए सांप

वायरल हो रही वीडियो में आप देख सकते हैं खतरनाक सांप एक छोटे से चूहे के पीछे से हमला बोल देता है। चूहा अपनी ही मस्ती में नजर आ रहा है। उसे अपने पीछे आ रहे खतरे का आहट भी नहीं लगता है और जब तक उसे आहट लगता है तब तक काफी देर हो चुकी रहती है। दरअसल सांप उसको डंस चुका होता है और थोड़ी ही देर बाद उसके जहर से वह चूहा वही तड़प कर मर जाता है।

वीडियो में देख सकते हैं 10 सेकंड में इस सांप के जहर का असर चूहे पर होने लगता है। चूहा तड़पता है और वह मर जाता है। सांप और चूहे का यह वीडियो सोशल मीडिया पर कई प्लेटफार्म पर देखे जा रहे है।इस वीडियो को 80k लाइक आए हैं और कमेंट के साथ लोग चूहे की जान जाने पर अफसोस भी जताया है। वही सांप का अपने शिकार के प्रति धैर्य और बेहद ही शांत स्वभाव को देखकर हैरानी जता रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top