कुत्ते को लग्जरी सफर कराने के लिए मालिक ने एयर इंडिया का बिजनेस क्लास की 12 सीटों को बुक किया……

सभी को पालतू जानवरों को पालने का शौक होता ही होगा और उसमें कुत्ता सबसे सर्वोत्तम श्रेणी में आता है क्योंकि कुत्ते हमेशा से ही मालिक के वफादार होते हैं। इस कलयुग के जमाने में वफादार व्यक्ति को ढूंढना बहुत ही मुश्किल है। मालिक भी अपने कुत्ते के लिए हर मुमकिन कोशिश करता है, जिससे कि वह खुश रहे और ऐसी ही एक अनोखी घटना मुंबई से आ रही है।

जिसमें एक मालिक ने अपने कुत्ते के लिए मुंबई और चेन्नई से जाने वाली फ्लाइट में बिजनेस क्लास की सारी सीटें ही बुक कर लिया और उन्होंने दिखा दिया कि मनुष्य, मनुष्य जातक से ही नहीं बल्कि जानवर से भी प्रेम करता है। मालिक को उनका कुत्ता उनकी जान से भी ज्यादा प्यारा है। आपको बता दें कि कुत्ता माल्टीज नामक नस्ल का है और इस कुत्ते के मालिक ने मुंबई से चेन्नई जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट की बिजनेस क्लास की सारी सीटें खरीद ली।

एयर इंडिया की फ्लाइट काफी महंगी मिलती है। इस 2 घंटे के सफर में इन्हें 2.5 लाख रुपए से भी अधिक चुकाने पड़े। एयर इंडिया देश की ऐसी विमान कंपनी है। जिसने विमान में पालतू जानवरों को जाने की अनुमति दी है और उन्होंने कुछ नियम ही बनाया है। एयर इंडिया के अनुसार आप केवल विमान में 2 पालतू जानवर के ले जा सकते हैं। सूत्रों के अनुसार पता चला कि यह कुत्ता AI-671 फ्लाइट चेन्नई के लिए निकला और इस फ्लाइट में 12 सीटें थी। इन सभी को कुत्ते के मालिक ने खरीद लिया और एक सीट की कीमत ₹2 हजार थे। कुत्ते को आराम और उसकी यात्रा को लक्सरी बनाने के लिए उसके मालिक ने 25 हजार रुपए खर्च कर दिया।

इस माल्टीज नाम के नस्ल के कुत्ते की यह खासियत है कि यह वफादारी से अधिक अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है और यह बहुत ऊंचा नहीं होता इसलिए इसे प्रोफेशनल लाइफ में पालना काफी आसान होता है। मालिक और कुत्ते की यह कहानी बहुत ही अनोखी और हैरान कर देने वाली है। सोशल मीडिया पर यह कहानी काफी तेजी से वायरल भी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top