छोटी सी बच्ची ने दिखाई दरियादिली और पावरोटी खरीद खिलाया कुत्ते को, वीडियो देख लोग कर रहे हैं बच्ची की तारीफ

little girl showed generosity

इंसानों के द्वारा जानवरों पर दिखाया गया प्रेम काफी कम देखने को मिलता है। बहुत कम लोग ही ऐसे होते हैं जो जानवरों को पसंद करते हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक बच्ची पावरोटी को खरीदती है और एक कुत्ते को ले जाकर खिलाती है।

बच्चे जिनके अंदर छल कपट की बिल्कुल भी भावना नहीं होती है और उन्हें भगवान का रूप माना जाता है। सोशल मीडिया पर भी बच्चों से जुड़े हुए कई सारे मनोरंजित वीडियो वायरल होते रहते हैं। लेकिन इस बार एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें हम सभी के दिलों को जीत लिया है।

एक बच्ची जो दुकान पर से पावरोटी खरीदती है और एक कुत्ते को जाकर खिलाने लगती है और जरा सा टुकड़ा बचने पर वह उसे खुद से खाने को दे देती है। इसके बाद जब वह जाने लगती है, तो कुत्ते को अपने हाथों से गुडबाय भी करती है।

उस छोटी बच्ची की इस दयालुता को देख सभी लोग उसकी तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं। यह वीडियो वाकई में सभी के दिल को छूने वाला है। यह वीडियो IPS अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है और कैप्शन में उन्होंने यह बात लिखी है कि उम्र छोटी है लेकिन इस बच्चे का दिल बहुत बड़ा है। बहुत सारे मां बाप बच्चों को लेना सिखाते हैं लेकिन इसके मां-बाप ने इसे देना सिखाया है।

इस छोटी सी बच्ची के वीडियो को अब तक 16000 से ज्यादा लोगों ने देख लिया है और लगभग 1400 लोगों ने इसे लाइक किया है।
कई सारे लोगों ने बच्ची की दयालुता वाली इस भावना को देखकर वीडियो में कुछ कमेंट पर किए हैं। जिनमें से एक यूजर ने यह लिखा है कि बच्चों को भोला बनाओ दुनियादारी तो दुनिया खुद सिखा देगी।

एक दूसरे यूजर्स ने यह लिखा है कि संस्कार की शुरुआत तो घर से ही होती है। ऐसे ही कई सारे लोगों ने अपने-अपने प्रतिक्रियाएं जाहिर की हैं आपको यह वीडियो कैसा लगा हमें जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top