मेरे कुत्ते का अंतिम संस्कार साथी कुत्तों ने किया कुछ ऐसा कि..

dog v

कुत्ता दुनिया में सबसे वफादार जानवर माने जाते हैं। यही नहीं वह काफी समझदार भी और उनके अंदर इंसानों की ही तरह दया भी होते हैं। इसीलिए इंसानों के सबसे अच्छे दोस्त भी होते हैं। कुत्ते से जुड़ा एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद आप भी उनकी वफादारी और दया पर नाज करेंगे। यह वीडियो इतना इमोशनल है कि आप इमोशनल हो जाएंगे।

हैरान करने वाला वीडियो

वायरल होने वीडियो में कुत्ते का एक साथी कुत्ता मर जाता है। इसके बाद बाकी कुत्ते कुछ ऐसा करते हैं, जिसे देखकर आंखें नम हो जाएंगी।यही नहीं आप काफी इमोशनल भी हो जाएंगे। वीडियो में आप देखेंगे कि कुत्ते अपने मरे हुए साथी को जमीन के अंदर दफनाते हुए दिख रहे हैं। इसके लिए उन्होंने पहले तो गड्ढा खोदते फिर उसके बाद अपने साथी को उस गड्ढे में डालकर मिट्टी से ढकना शुरू करते हैं।

इस इमोशनल करने वाले वीडियो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। वीडियो शेयर करने के साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा- ‘क्या ये जानवर है?’ वीडियो में आप देख पाएंगे कि किस तरह से गड्ढे बनाने के बाद सभी कुत्ते मिलकर उस कुत्ते को उसमें दफना रहे हैं, उन्हें देखकर ऐसा लग रहा है।

जैसे उनका कोई अपना मर गया हो और इसकी जानकारी उन्हें है कि वह अब उनसे कभी भी बात नहीं कर पाएगा और ऐसे मरे हुए लोगों को ऐसे मिट्टी में दफनाया भेज आता है। इमोशनल करने वाला वीडियो 45 सेकंड का है जिस पर 15 लाख से अधिक व्यूज मिले हैं तो 10 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। एक यूजर ने कमेंट किया जानवर इंसानों से ज्यादा संवेदनशील होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top