कुदरत ने दिखाया अपना करिश्मा, केवल एक ही कार पर कर दी बारिश

मौसम की बात की जाए तो यह बेहद ही अनिश्चितता से भरा होता है बारिश के मौसम में कहीं बारिश होती है तो कुछ ही मीटर पर बारिश नहीं हुई होती है। इंडोनेशिया से एक अजीब मामला सामने आया है। दरअसल इंडोनेशिया में बारिश हो रही है और इस दौरान केवल एक कार पर ही बारिश की घटना हो रही है। जब यह घटना सामने आई तो लोग आश्चर्यचकित हो गए। नवंबर की शुरुआत में पश्चिम जावा एजेंसी में एक पार्किंग स्थल पर आप देख पाएंगे कि केवल एक कार पर ही बारिश हो रही है।

इस घटना को प्रत्यक्ष देखने वाले उरयान रियाना ने बताया कि पहले मुझे लगा कि कोई होटल के ऊपर से पानी डाल रहा है। लेकिन जब मैंने ऊपर देखा तो पानी सच में आसमान से गिरा बारिश हो रही थी।काली कार के पास पहुंचे उरयान ने कहा कि उन्होंने किसी को जानबूझकर का पानी डालते नहीं पाया। उरयान बेकासी रीजेंसी रीजनल हाउस आफ रिप्रेजेंटेटिव्स के सदस्य हैं।

कुदरत ने पार्किंग में खड़ी काली कार पर ही कर दी बारिश

इस घटना को फोन में रिकॉर्ड करके उरजान ने बताया कि मैं उस समय पार्किंग में था। मैंने तुरंत सेल फोन से इसका वीडियो बना लिया। विचित्र मौसम की घटना, जिसमें वर्षा केवल एक छोटे से क्षेत्र में होती है। इसे अति स्थानीयकृत वर्षा कहा जाता है। टेबल ईमेल खबर के अनुसार इस तरह की घटना 2017 में इंडोनेशिया में हुई थी। जहां दक्षिण जकार्ता में एक ही घर में बारिश हुई थी।

2016 में इटली के पलेरमो में भी अल्ट्रा लोकलाइज्ड बारिश दर्ज की गई थी। जहां सड़क के एक हिस्से में ही बारिश हो रही थी और वाहन चालकों और राहगीरों को यह देखकर काफी हैरानी भी हुई थी। इंडोनेशिया और पूर्व एशिया के अन्य देश मलेशिया की लिस्ट फिलीपींस थाईलैंड में ऐसे मानसून अपने चरम पर होते हैं। जो नवंबर के अंत तक रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top