अचानक बीच चौराहे पर खड़े होकर 50 एयर होस्टेस ने उतारे कपड़े, किया खुद की कंपनी का विरोध

0 एयर होस्टेस

सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी घटनाएं देखने या सुनने को मिल जाती हैं, जिससे हम काफी अचंभित हो जाते हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक फोटो खूब वायरल हो रहा है। जिसमें आप देख पाएंगे कि एक साथ 50 एयर होस्टेस ने बीच चौराहे पर खड़े होकर कपड़े उतार दी। जिन्हें देखकर हर कोई हैरान हो गया। एयर होस्टेस का ऐसा करने के पीछे का क्या कारण है और किस कारण उन्होंने अपने कपड़े उतार दिए।

जानिए पूरा मामला

यह घटना इटली की है। जहां सड़क पर खड़े लोगों को उस समय काफी अचंभा हुआ, जब वहां के नई राष्ट्रीय एयरलाइंस कंपनी की एयर होस्टेस कपड़े उतार कर अपनी ही कंपनी के विरोध में प्रदर्शन करने लगे।

कपड़े उतारने वाली 50 एयर होस्टेस थी

चौराहे पर खड़ी 50 एयर होस्टेस ने अपनी कंपनी के विरोध में अपने अचानक सारे कपड़े उतार देती हैं। इटली की राष्ट्रीय एयरलाइन से बर्खास्त किए जाने और वेतन में कटौती पानी के अपमान की वजह से उन्होंने इस तरह विरोध करने का फैसला किया। रविवार को रूम के टाउन हॉल में चौराहे पर खड़े होकर उन्होंने अपने कपड़े उतारे।

फूटा गुस्सा

नई एयर लाइंस कंपनी ने आईटीए एयरवेज में वेतन कटौती को लेकर सभी 50 एयर होस्टेस का गुस्सा फूट पड़ा और विरोध कर रही एयर होस्टेस ने आरोप लगाया कि मेहनत की बदौलत उनकी कंपनी को सफलता मिले, लेकिन अब उनके साथ नया नहीं किया जा रहा है।

इनर वियर में किया प्रदर्शन

नौकरी से हटाए जाने और सैलरी में कटौती के विरोध में उन्होंने कपड़े उतार कर यह प्रदर्शन किया। सभी यूनिफार्म में आई और चौराहे पर आकर अपनी ड्रेस उतर कर केवल अंडरवियर में लाइन में खड़े होकर प्रदर्शन किया। माइकल एंजेलो द्वारा डिजाइन किए गए टाउन में महिलाओं ने धीरे-धीरे अपने कंधे के बैग, ओवरकोट, वर्दी, जैकेट और स्कर्ट को हटाने से पहले बनाने का तरीका चुपचाप वहां खड़े होकर विरोध प्रदर्शन किया।

राष्ट्रीय शर्म की बात

आईटीए के अध्यक्ष अल्फ्रेडो ने हड़ताल की धमकी को राष्ट्रीय संघ की बात करार दिया, उन्होंने कहा एयरलाइन के कर्मचारी मौजूद तक कामकाजी परिस्थितियों से सहमत हैं और उन्होंने ऐसा बिल्कुल नहीं किया है। अनुबंधों में सौदेबाजी की सिम से अधिक हुए सभी बोर्ड पर हैं। उन सभी ने अनुबंध पर साइन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top