कोबरा सांप से मोर का हुआ आमना-सामना जानिए हैरतअंगेज वीडियो में आगे क्या हुआ

peacock face to face with snake

हम सभी को जंगल के नियम पता है यहां पर वही रह सकता है जो अपने हिम्मत और अपनी सोच को मजबूत रखता है। जंगल में आप एक जानवर के प्रति दूसरे जानवर की भावना प्रेम से भरी हो ऐसा कम ही देख पाएंगे। यहां पर एक जानवर दूसरे जानवर का भूखा होता है। दरअसल खूंखार और मांसाहारी जानवरों को छोटे जानवर का शिकार कर भोजन से मतलब होता है तो वहीं कुछ ऐसे भी जानवर होते हैं जो पेड़ पौधों पर निर्भर होने पर भी शिकारी जानवरों के शिकार हो जाते हैं तो कभी कभी कुछ ऐसे जानवरों से भी इन शिकारी जानवरों का सामना हो जाता है जिन से जीत पाना इनके लिए मुश्किल हो जाता है या फिर यूं कहिए नामुमकिन हो जाता है।

इंटरनेट पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आप कुछ ऐसा भयानक देखेंगे कि आप खुद भी हैरान हो जाएंगे दरअसल हो रहे वीडियो में आप एक कोबरा सांप को और एक मोड़ को आपस में लड़ते देखेंगे। वीडियो में आप देखेंगे एक सांप जंगल के रास्ते जा ही रहा था कि उस पर मोर की नजर पड़ती है और वह अकेले सब पर हमला कर देता है कोबरा सांप खुद ही इतना खतरनाक होता है वह मोड़ भागता नहीं है बल्कि मोड़ पर पलटवार करता है और उसे डंसने की कोशिश करता है लेकिन वह अपनी शारीरिक संरचना की वजह से प्रहार से बचता हुआ निकलता है।

वहीं दूसरी तरफ अपनी नुकिले चोंच और आपके शरीर पर कई बार हमला भी कर देता है एक के बाद एक मूल के कई बार हमले से कोबरा सांप अधमरा सा हो जाता है लेकिन मोर मारने वाला कहां था। उसने तब तक साथ के शरीर पर चोट किया जब तक उसने दम नहीं तोड़ दिया। वीडियो में आप देख सकते हैं आपके शरीर पर मोर के चोंच से बने निशान जिस के हमले से सांप ने अपना दम तोड़ दिया वैसे तो सब तभी हमला करता है जब उसे खतरा महसूस होता है। यह उस पर हमला किया जाता है इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट Altaf Hussain official पर शेयर किया गया है।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top