फुल कॉन्फिडेंस के साथ महिला अपनी मूंछों पर देती है ताव

Woman puts on her mustache

वैसे आमतौर पर तो मूंछ की अगर बात की जाए तो यह केवल पुरुषों में ही देखी जाती है लेकिन भारत के दक्षिणी राज्य केरल के कन्नूर की रहने वाली 35 साल की महिला ऐसी हैं जो मूंछ रखती हैं यही नहीं वह महिला ऐसे हैं जो बिना मूंछ के रहने की कल्पना भी नहीं करती हैं। उनके मूंछ रखने के क्या कारण है और आखिर वह उसे क्यों नहीं कटवाती हैं। जहां आजकल की औरतें अपने आप को खूबसूरत और हॉट दिखने की कोशिश में लगी रहती हैं वही उनका मूंछ रखना हम लोगों को अजीब लगता है।

लड़के आमतौर पर टीन एज में आते आते हैं उनके हल्के हल्के दाढ़ी और मूंछ आने शुरू हो जाते हैं। आजकल फिल्म स्टार ने दाढ़ी मूंछ के क्रेज को इतना बढ़ा दिया है कि हर लड़का दाढ़ी और मूंछ रखना चाहता है हालांकि कई बार हारमोंस बिगड़ने के कारण लड़कों की दाढ़ी मूंछ नहीं आती है और महिलाओं में हार्मोन बिगड़ने के कारण चेहरे पर अधिक बाल आ जाते हैं। महिलाएं चेहरे पर आए इन बालों को क्रीम मोम स्ट्रिप्स, रेजर और एपीलेटर्स से हटा देते हैं लेकिन भारत में 1 महिलाएं ऐसी भी हैं जिनकी मूंछ है और वह मूंछ रखना पसंद करती हैं।कई बार लोगों ने उनका मजाक भी उड़ाया है लेकिन बावजूद इसके उन्होंने मूंछें नहीं कटवाएं। मूंछ रखने का दिलचस्प कारण जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

मूंछ वाली महिला

इस मूंछ वाली महिला का नाम शायजा है जो केरल राज्य के कन्नूर की रहने वाली 35 साल की शायजा को कई बार उनके चेहरे और उसके वालों के लिए मजाक बनाया गया लेकिन उन्होंने ठान लिया कि वह मूंछ रखेंगी। एक इंटरव्यू के दौरान शायजा ने बताया मुझे मूंछ रखना पसंद है इसलिए मैं इसे नहीं हटवाऊंगी। कई महिलाओं की तरह शायद आपके चेहरे पर अधिक बाल थे वे नियमित रूप से थ्रेडिंग करवाती थी लेकिन उन्होंने कभी भी अप्पर लिप्स बाल हटाने की जरूरत महसूस नहीं हुई। 5 साल पहले उनकी मूंछ के बाल मोटे होने शुरू हुए। शायजा बिना मूछों के रहने की कल्पना भी नहीं करती हैं उन्होंने बताया कि मुझे माॅस्क करना भी पसंद नहीं है। जिससे मूंछ ढक जाती है।

कई लोगों ने मुझे मूंछे हटवाने के लिए कहा मैं कभी ऐसा महसूस नहीं किया कि मैं सुंदर नहीं हूं। फैमिली और उनकी बेटी उन्हें काफी सपोर्ट करते है। उनकी बेटी अक्सर कहती है कि उन पर मूंछ अच्छी लगती है।शायजा यह भी कहा कि अगर मेरे पास दो जिंदगी होती तो मैं एक जिंदगी दूसरे के लिए जिस सकती थी। मेरे अभी तक कुल 6 सर्जरी हो चुकी है लेकिन कॉन्फिडेंस इतना है कि कोई कुछ भी कर ले मूंछ हटाने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top