फोटोग्राफर ने अपने शौक को बनाया जुनून और इस जुनून को दिया घर का रूप….. घर को बनाया एक कैमरे के डिजाइन का

s

रवि होंगल को फोटोग्राफी का बहुत शौक है और उनका यह शौक एक ऐसा जुनून बन गया जो उनके घर में दिखाई देने लगा। कर्नाटक के बेल गांव के रहने वाले रवि ने अपना घर बिल्कुल एक कैमरे जैसा बनवाया है। इस घर को देखते ही समझ में आ जाता है कि रवि को फोटोग्राफी का किस हद तक शौक है। वैसे तो रवि अपने इस शौक को पूरी मेहनत से कर ही रहे हैं लेकिन उन्होंने इस घर को बनाकर अपने शौक का इजहार भी सबके सामने कर दिया है।

कैमरे के जैसा दिखने वाला यह अनोखा घर जिसका नाम रवि ने क्लिक (click) रखा है और जो देखने में हूबहू एक कैमरे जैसा दिखता है। इस घर में रवि अपनी पत्नी कृपा होंगल और तीन बच्चों के साथ रहते हैं। रवि को इस घर को बनवाने का इतना जुनून सवार हुआ कि उन्होंने इस घर को बनाने के लिए पैसे उधार लिए और अपना पुराना घर भी बेच दिया।

घर का फ्रंट साइड कैमरे के लेंस, फ्लैश, शौ-रील और मेमोरी कार्ड जैसा दिखता है। रवि का क्लिक हाउस तीन मंजिला है। इस घर को बनवाने में रवि ने लगभग ₹10 लाख खर्च किए हैं। इस घर को देखने के बाद इस घर का डिजाइन बनाने वाले इंजीनियर की भी तारीफ करनी ही होगी। जिन्होंने इतना प्यारा डिजाइन बनाया। इस घर की बालकनी अनोखे ढंग से डिजाइन की गई है।

घर की छत पर जाने के लिए कैमरे की रोल के आकार की सीढ़ी बनाई गई है। इस घर में पंखे का आकार भी कैमरे जैसा ही है।

इस क्लिक हाउस को देखने के बाद आप को रियल में इस हाउस को देखने का जरूर मन किया होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top