सलमान खान इस वजह से फिल्मों में मिनटों में बॉडी बनाते हैं, जानकर हैरान हो जाएंगे

Salman Khan builds body in minutes in films because of this reason

बॉलीवुड के दबंग खान अपनी उम्र के ऐसे पड़ाव पर पहुंच गए हैं। जहां आम इंसान दादा दादी बन जाते हैं और घर में बैठ जाते हैं लेकिन दबंग खान दादा दादी की बात तो छोड़िए अभी तक शादी ही नहीं किए है लेकिन अपने एक्टिंग से आज भी दर्शकों का दिल जीत लेते हैं। इसके लिए सलमान खान आज भी अपनी बॉडी के साथ खूब मेहनत करते है।

सलमान खान की फिल्मों में उनकी बॉडी देखकर आज भी दर्शक खुश होते हैं। सलमान खान ने खुद ही एक इंटरव्यू में कहा था कि वह स्टेरॉयड का इस्तेमाल नहीं करते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने अपने फैंस को आगाह भी किया था कि जल्दी बॉडी बनाने के लिए आप ऐसी किसी आर्टिफिशियल चीज का इस्तेमाल बिल्कुल ना करें। यह लिवर और किडनी सही शरीर के अन्य अंगों के लिए भी बेहद हानिकारक सिद्ध होता है।

सलमान खान ने अपनी बात में यह भी कहा कि स्टेरॉइड लेने का ट्रेंड निकल चुका है जो कि बिल्कुल गलत है। इसके इस्तेमाल से इंसान की शरीर पर काफी हार्मफुल असर होता है। मुझे लगता है कि किसी को इसका इस्तेमाल करना ही नहीं चाहिए। सच बताया जाए तो बहुत से लोग स्टेरॉयड का गलत इस्तेमाल करते हैं। जो शरीर के लिए हानिकारक तो सिद्ध होता है।

इससे लिवर और किडनी क्षतिग्रस्त हो जाती हैं। आप जिम जाइए एक्सरसाइज करिए कभी-कभी बहुत से लोगों का जिम में एक्सरसाइज करते वक्त हार्ट फेल हो जाता है और जिसकी वजह से उनकी मृत्यु हो जाती है। ज्यादातर वे होते हैं जो स्टेरॉयड का इस्तेमाल किए रहते हैं। इसीलिए दबंग दबंग खान यानी कि सलमान खान ने ऐसी चीजों का इस्तेमाल करने से लोगों को मना भी किया है।

जिस तरह का स्टेरॉइड इन दिनों लोग इस्तेमाल करते हैं। वह हानिकारक होता है। यही नहीं सलमान खान से जिम जाने का सही टाइम पूछा गया तो सलमान ने कहा- आपको जब भी समय मिले जिम जाना चाहिए। मुझे जब समय मिलता है तभी वर्कआउट कर लेता हूं। मैं 1 दिन में शरीर के एक ही बॉडी पार्ट का एक्सरसाइज करता हूं। सलमान खान की दी जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट बॉक्स में लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top