खूंखार रावण की पत्नी की खूबसूरती देख सीता को भूल जाएंगे

Seeing the beauty of Ravana's wife, Sita will be forgotten

टीवी जगत का बेहद ही मशहूर धारावाहिक रामायण जिसके हर किरदार को लोग पसंद करते है। आज भी रामायण लॉक डाउन के दौरान दूरदर्शन पर प्रसारित हो रहा था तो लोग इसे बेहद ही चाव के साथ देखते थे। दरअसल इस धारावाहिक में लोगों के दिलों में एक छाप छोड़ दी। यह ऐसा धारावाहिक बना है जिसके किरदार को लोगों ने सच में भगवान का अवतार मान लिया। इसी किरदार में बेहद ही मशहूर हुआ था। रावण का किरदार जिसे करने वाले अरविंद त्रिवेदी आज भी लोगों के जेहन में अपनी छाप छोड़े हुए है।

रावण का किरदार निभाकर मिली पहचान

अरविंद त्रिवेदी टीवी के एक्टर थे लेकिन उनकी पहचान रावण का किरदार निभाने के बाद हुआ। उन्हें लोग रावण के किरदार से पहचानने लगे और जानने लगे। अरविंद त्रिवेदी मृदुल स्वभाव के थे उनका स्वभाव इतना निर्मल था। इसका पता उनके कामों से लग जाता है। दरअसल जब वह रावण का किरदार निभाते थे और उस दौरान जो भी गलत काम करते थे उसके लिए हर रोज भगवान से प्रार्थना करते थे और माफी मांगते थे

अरविंद भगवान शिव के भक्त थे ऐसे में वह उनसे कहते थे प्रभु मैं कोई भी गलत काम नहीं कर रहा यह सिर्फ और सिर्फ पात्र के स्वभाव और कर्म को दर्शाने के लिए ऐसा मैं करता हूं‌ जिससे साफ पता चलता है कि यह ईश्वर में बेहद ही भक्ति रखते थे और विश्वास करते थे। अरविंद मुंबई में ही रहते है।

इन्होंने नलिनी नाम की लड़की से शादी की। शादी का इनका यह जीवन काफी खुशहाल है। इनकी तीन बेटियां हैं जिनके विषय में कोई जानकारी नहीं है हालांकि इनका एक बेटा भी है जो इनके साथ मुंबई में ही रहता है। बेटे की भी शादी हो गई है और उसे भी एक बेटा है। यह अपने परिवार के साथ मुंबई में अपनी हंसी खुशी जिंदगी बिता रहे है ‌ उम्र में काफी बुजुर्ग हो गए अरविंद का रावण का किरदार हमेशा जीवंत रहेगा। उन्होंने जिस तरह रावण के किरदार को अभिनय करके टीवी जगत में अपनी एक अलग छाप छोड़ी है। वही छाप दर्शकों के दिलों में हमेशा बनी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top