छत पर अकेला बच्चा देख टूट पड़ा लंगूर का पूरा झुंड, फिर बच्चे ने जो किया….

Seeing the lonely child on the roof, the whole herd of langur broke down

सोशल मीडिया पर आपने अक्सर जानवरों से जुड़े वीडियो जरूर देखे होंगे। कुछ जानवरों के वीडियो ऐसे है जो कुछ नया और अनोखा दिखा देते है तो कभी-कभी कुछ ऐसे अंदाज भी दिखाते है जो दिल में डर बना देते है। लेकिन कुछ जानवर ऐसे भी हैं जिनका ऐसा रूप देखने को मिलता है जिसे देखकर ही दिल खुश हो जाता है।

वैसे कुछ जानवर पालतू होते हैं जिन्हें लोग अपने अपने घरों में पालना पसंद करते है लेकिन बेहद ही शरारती और नटखट नकलची बंदरों को लोग कम ही पालते है। कुछ ही लोग है जो इन्हें पालना पसंद करते है‌ दरअसल इनकी शरारती ऐसी होती हैं जिसकी वजह से लोग परेशान हो जाते है, पर इस जानवर से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर आपको जरूर देखने को मिलेगा। हाल ही में एक वीडियो देखने को मिला जो हैरान कर दे रहा है।

लंगूर के वीडियो ने किया हैरान

वायरल हो रहे वीडियो में आप घर के छत पर एक छोटे से बच्चे को देखेंगे। जो छत पर बिखरे मूंगफलियों को बन रहा है कि तभी उसके पास एक लंगूर आप पहुंचता है। वैसे तो बच्चे हो या बड़े सभी लंगूर और बंदरों को देखते है तो डर ही जाते है क्योंकि यह कभी-कभी ज्यादा ही लोगों को परेशान कर देते है। लेकिन आप देखेंगे वह बच्चा उस लंगूर से जरा भी नहीं डरता है बल्कि वहीं बैठा रहता है। तभी कुछ ऐसा हो जाता है जिसे देखकर सभी लोग चौंक जाते है।

दरअसल वह लंगूर उस बच्चे के पास जाता है और उसे परेशान करने के बजाय उसके सामने बैठकर ही मूंगफली खाने लगता है, उसे देखकर एक एक करके लंगूर का पूरा झुंड वहां पहुंचता है। हालांकि बच्चा निडर वहीं बैठा है लेकिन वह लंगूर भी उस बच्चे को कोई नुकसान नहीं पहुंचा रहे है। बच्चा भी घूमते फिरते उनके पास चला भी जाता है तो भी ना बच्चे को व नुकसान पहुंचा रहे हैं और ना बच्चा उन्हें छेड़ रहा है।

यूट्यूब अकाउंट Badri Narayan Bhadra नाम के यूट्यूब चैनल पर इस वीडियो को शेयर किया गया है। जिसे 46k व्यूज आए है और लोग इस वीडियो को देखने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए बच्चे की सुरक्षा को लेकर चिंता भी जाहिर की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top