जरुरत ने बनाया 13 साल के मासूम को रेहड़ी का मास्टर शेफ, हूनर और मेहनत ने किया इंटरनेट पर ट्रेंड

Skill and hard work trended on the internet

हरियाणा के फरीदाबाद में चिली पटैटो बनाने वाला एक 13 साल का लड़का अब सोशल मीडिया पर लोगों की खूब वाहवाही पा रहा है। अपने हुनर और अपनी मेहनत की वजह से वह यूट्यूब पर तीसरे नंबर पर ट्रेंड कर रहा है। लड़के का नाम दीपेश है छोटी सी उम्र में दीपेश बढ़िया व्यंजन बनाता है।

13 साल का स्ट्रीट फूड वेंडर

दीपेश के बारे में जानकर एक फूड ब्लॉगर विशाल जब उसके पास पहुंचे तो उसे चिली पटैटो बनाते देखकर दीवाने हो गए। उन्होंने देखा कि 13 साल का एक छोटा सा लड़का सड़क पर रेहड़ी लगाकर ऐसा खाना बना रहा है और उसके कौशल के कारण कई अनुभवी शेफ भी फेल हो जाए। वह जोर-जोर से हाथ चलाता हुआ कुछ ही मिनटों में व्यंजन बनाकर दिखा दिया। फूड ब्लॉगर विशाल ने उससे इसके बारे में पूछा तो उसने काम करते हुए सारे जवाब दिए।

फरीदाबाद का है दीपेश

विशाल ने बताया कि मैं 13 साल के इस कमाल के मास्टर शेफ से मिलकर मैं बहुत खुश हूं जोकि मिर्च आलू की चिल्ली पोटैटो, स्प्रिंग रोल मोमोज आदि बनाता है। वह हर सुबह स्कूल जाता है और शाम को अपने पिता के साथ साथ बंटाता है। एनआईटी पांच मुख्य बाजार फरीदाबाद- यह है दीपेश का पता। विशाल ने दीपेश का एक वीडियो शूट किया है। अब वह कुकिंग वीडियो इस समय यूट्यूब पर तीसरे नंबर पर ट्रेंड कर रहा है।

रोजाना सुबह स्कूल जाना और शाम को काम संभालते है दीपेश

विशाल ने वीडियो बनाने की शुरुआत की तो सबसे पहले उनके घर माता-पिता, स्कूल और पढ़ाई के बारे में पूछा तो दीपेश सभी सवालों के जवाब देते हैं। लेकिन एक सेकेंड के लिए भी खाना पकाने से अपना ध्यान नहीं हटाते हैं। दीपेश बताते हैं कि रोज सुबह स्कूल जाता हूं और शाम को अपना स्टॉल खोलता हूं। आप भी यह वीडियो देखिए और सोचिए सड़क पर रेगड़ी लगाकर स्वादिष्ट व्यंजन बनाने वाला यह बच्चा स्ट्रीट फूड फूड वेंडर के रूप में वाकई एक बेहतरीन उदाहरण है।

दीपेश का कहना है कि वह इससे कुछ अतिरिक्त आय करके अपने माता पिता की मदद करने की कोशिश करते हैं। इस वीडियो पर यूजर्स की प्रतिक्रियाएं भी खूब आ रही हैं। जहां लोग दीपेश की प्रतिभा से पूरी तरह प्रभावित हैं तो वहीं उसके उज्जवल भविष्य की कामना भी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top