कुत्ते के लिए अपनी चारदीवारी के बीच बनाई एक छोटी खिड़की ताकि वह पड़ोसियों से हाय, हेलो बोल सके

दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्हें कुत्ते पालने का बहुत शौक होता है और वह उनके साथ घर के अन्य सदस्यों जैसा ही व्यवहार करते हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं, जो कुत्तों को अपने साथ अपने बेड पर सुलाते हैं, खाना खिलाते हैं और उन्हीं में से कुछ लोग होते हैं, जो उन्हें अपने घर में एक छोटा सा घर बना कर अलग सुलाते हैं, खिलाते हैं, पिलाते हैं।

जिस एक अलग कुत्ते के लिए कमरा बनाया जाता है। जिसमें वह आराम से रहते हैं। आमतौर पर भी कुत्ते जल्द ही इंसानों के साथ घुल मिल जाते हैं और उन्हीं के साथ खेलना, कूदना उन्हें पसंद भी आता है। और शायद यही प्यार इंसान और जानवरों को एक दूसरे से बांधे रखता है। किसी के घर में अगर कुत्ता पालता है तो कभी-कभी पालतू जानवरों से पड़ोसियों को इससे परेशानी भी होती है।

सोशल मीडिया पर भी एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जो इन चीजों से परे है। वायरल वीडियो में एक शख्स ने अपने घर की चारदीवारी को ऊंचा तो करवा दिया लेकिन साथ ही उसमें एक खिड़की भी बना दे ताकि उनका कुत्ता पड़ोसियों को हेलो कह सके।

आप देखेंगे कि तहां से घर की दीवार ऊंची की हुई है और साथ ही उस दीवार में एक जगह खिड़की भी है, जहां छोटी सी बच्ची उस खिड़की के पास जाकर कुत्ते का नाम पुकारती है। जिसके बाद कुत्ता भी वहां भगाता आता है और खिड़की से मुंह बाहर निकाल कर देखने लगता है दूसरी तरफ एक कुत्ता रहता है जो उसे बड़े ध्यान से देखता है।

ट्विटर पर @DannyDeraney नाम की आईडी से शेयर किया गया। कैप्शन में लिखा गया है इस पड़ोसी ने अपने कुत्ते के लिए एक खिड़की बनाए ताकि वह नमस्ते कर सके। 30 सेकेंड के इस वीडियो पर 28000 से अधिक यूज मिल चुके हैं, तो उन्नीस सौ से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक किया है।
इस पर यूजर्स ने लिखा यह बहुत ही शानदार है जबकि एक अर ने कमेंट करते हुए कहा- मुझे लगता है कि अगर यति वास्तव में चाहता तो वह उस पार पड़ोसी के बगीचे में ले जा सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top