जहरीले सांप से घर वाले थे अनजान रात में महिला पर किया वार हालत ऐसी कि बचाना हुआ मुश्किल

snake attack video

सांप दुनिया भर में मशहूर है और यह अपने जहरीले होने की वजह से ज्यादा ही पहचाने जाते हैं। सांपों का घातक रूप जिससे सभी बचना ही चाहते हैं फिर वह जानवर हो या इंसान कभी कभी इनके कुछ ऐसे कारनामे सुनने को मिल जाते हैं जो रोंगटे खड़े कर देते हैं। अब तो सोशल मीडिया भी ऐसा ही माध्यम बन चुका है जहां इन सांपों से जुड़े तमाम वीडियो देखने को मिलते हैं। जिसमें कभी-कभी इन के काटने से लेकर कभी इनके रेस्क्यू के वीडियो भी मिलते हैं। हाल ही में एक वीडियो देखने को मिला जिसमें रसल वाइपर नाम के सांप के काटने से एक महिला की हालत बेहद ज्यादा गंभीर हो गई।

सांप के काटने से महिला की हालत हुई गंभीर

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं महिला की हालत काफी गंभीर हो चुकी है। दरअसल सांप के ऊपर या नीचे जबड़े की हड्डियां इस प्रकार की संधि से बनती है जिसके कारण उनका मुंह बड़े आकार में खुलता है। वैसे तो 3000 से भी अधिक प्रजातियां इन सांपों के पाई जाती हैं लेकिन शिकार को जबड़े और जहर की वजह से यह शरीर से जकड़ कर अपने वार करते हैं और फिर इन्हें निगल भी जाते हैं। इस वीडियो में अभी आप देखेंगे महिला को सांप ने काट लिया है और वह बेहोश नजर आई हालांकि समय रहते हुए महिला की दवा शुरू हो गई जिसके कारण इनकी जान तो जरूर बच गई। एक महिला को रसल वाइपर सांप ने काटा था जिसके बाद उनकी हालत गड़बड़ गई काटने की ही उसके परिवार वालों ने बिना देर किए तुरंत एक्सपर्ट के पास ले गए। जिनका इलाज करवाया गया ताकि सांप के विष का असर ना हो।

बेहद ही मशहूर डॉक्टर और एक्सपर्ट में उनका इलाज किया वीडियो में आप देख सकते हैं। सांप इनके पैर में कांटा था जिससे पूरा पैर सूज गया है। हालांकि अब अंग का सूजन अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। लेकिन यह सांप होते हैं जिनके काटने से पूरे शरीर में सूजन आ जाती है। हालांकि महिला काफी संघर्ष के बाद अब नॉर्मल हो गई हैं। यूट्यूब पर शेयर किया गया यह वीडियो लोगों के होश उड़ा दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top