रेस्क्यू के दौरान सांप ने किया महिला स्नेक कैचर पर हमला, ऐसी बची जान

Snake attacked female snake catcher during rescue

सोशल मीडिया पर सांपों के रेस्क्यू के वीडियो अक्सर देखने को स्मिल जाते है। यह सांप रेस्क्यू के दौरान कभी-कभी बेहद ज्यादा आक्रामक रूप ले लेते है और हमला करते नजर आते है। इनके वीडियो कभी-कभी रोंगटे खड़े कर देते है। कभी-कभी तो कुछ ऐसे अंदाज देखने को मिल जाते हैं कि लोग सांप के नाम से और भी डर जाते है। वैसे तो सभी इनसे दूर ही रहना चाहते है लेकिन कुछ ऐसे लोग भी है। जो इन जहरीले सांपों को रेस्क्यू कर बाकी लोगों को सुरक्षित करते है और इंसानों को इनके वातानुकूलित स्थान पर ले जाकर रिलीज भी करते है।

ऐसा ही एक वीडियो देखने को मिला है जिसमें स्नेक कैचर ने एक जहरीले सांप को घर से रेस्क्यू किया है और घर वालों को तो सुरक्षित किया ही है। आप देख सकते है घरवालों को इंसानों के विषय में और भी जानकारियां देते हुए नजर आए।

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते है एक घर में कोबरा सांप घुस गया है। जिस पर घर वालों की नजर पड़ती है तो लोगों की हालत खराब हो जाती है। कमरे को जिस कमरे में सांप होता है उस कमरे को लोग बंद कर देते हैं और स्नेक कैचर को बुलाते है।

वीडियो में आप देखेंगे स्नेक कैचर जो कि एक महिला है। समय पर पहुंचती है और उस सांप को रेस्क्यू करती है‌ जिस दौरान सांप काफी इधर-उधर भागने की कोशिश करता है। सामानों में जाकर छुपता है लेकिन अथक प्रयास करने के बाद स्नेक कैचर उस सांप को पकड़कर जब आंगन में लेकर आती है। उस दौरान सांप हमला भी करता नजर आया, लेकिन सतर्कता के साथ खुद को बचाकर स्नेक कैचर उसके विषय में जानकारी भी देती है और उसे एक थैली में पैक कर देती है।

सा़प के रेस्क्यू का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर देखा जा रहा है और पसंद किया जा रहा है। हर कोई इस वीडियो को देख रहा है और इसमें पैसे की तारीफ भी कर रहा है। इस रेस्क्यू का वीडियो यूट्यूब अकाउंट snake Sevan Madhu nirjara पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को 20k से अधिक लोगों ने देखा है और पसंद भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top