सांप ने नेवले पर किया हमला तो नेवले ने भी लिया दुश्मनी का बदला

snake attacked mongoose

सांप की अगर बात आती है तो सबकी रूह कांप जाती है। सांप बेहद जहरीला जानवर जिसे हर कोई दूर रहना चाहता है लेकिन एक ऐसा जानवर है जो इस पर भारी पड़ जाता है जैसा कि सबको पता है सांप और नेवले की दुश्मनी के बारे में, सांप और नेवला एक दूसरे को अपना जानी दुश्मन मानते हैं और अगर इन दोनों का सामना हुआ तो आर पार की ही लड़ाई होती है। इस लड़ाई में कोई एक ही जीवित रह पाता है ऐसा ही एक वीडियो देखने को सोशल मीडिया पर इन दिनों भी मिलना है जहां सांप और नेवले की जबरदस्त लड़ाई देखकर आप भी दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे।

सांप और नेवला एक दूसरे के जानी दुश्मन है। ऐसे में कोई एक दूसरे को देखना भी नहीं चाहता है। कई बार तो ऐसा हो जाता है कि लड़ते-लड़ते शक्ति खत्म हो जाती है लेकिन हार मानने को कोई तैयार नहीं होता है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला है जहां दो खूंखार दुश्मनों की आपस में लड़ाई हो रही है। दोनों ही एक दूसरे के मारने की कोशिश में लगे हुए हैं। सांप नेवले पर भारी पड़ता है तो कभी नेवला सांप पर आप देख सकते हैं। दोनों ही दुश्मन एक दूसरे को पटखनी देने में कोई कसर नहीं छोड़ते खतरनाक फाइट को देखने के लिए सड़क के किनारे खासी भीड़ लगी हुई है। नेवले को जोरदार तरीके से साफ पर हमला करते देखा जा रहा है। नेवले के हमले से बचने के लिए सभी खूब कोशिश कर रहा है लेकिन सांप को नेवला अपने मुंह में दबाता है और तेजी के साथ जंगल की ओर भाग जाता है।

सांप और नेवले का भयानक सा वीडियो देखकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो जा रहे हैं। आप देख सकते हैं किस तरह से भयानक और जहरीले सांप और नेवला भारी पड़ रहा है। नेवला आंप को छोड़ने की किसी भी हालत में नहीं है‌। सांप और नेवले के इस जबरदस्त लड़ाई का यह वीडियो सोशल मीडिया के यूट्यूब पर शेयर किया गया है। जिस पर लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। एक यूजर ने लिखा है मेरे ख्याल से यह दुर्लभ नजारे खुलेआम कम ही देखने को मिलते हैं, तो एक अन्य यूजर ने लिखा है वाकई में नेवला बेहद ही शातिर जानवर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top