मुर्गी के अंडों को निगल गया सांप, लेकिन उसके बाद हालत ऐसी हुई कि बेचैन सांप करने लगा ऐसी हरकत

Snake swallows chicken eggs

इस दुनिया में सांपों के अनेकों प्रजातियां हैं और दुनिया का सबसे खतरनाक और जहरीला सांप कोबरा को माना जाता है। जिसके काटने से इंसान की मुश्किल से 15 से 20 मिनट में मृत्यु हो जाती है। इस कोबरा का भोजन चूहा छिपकली मेंढक जैसे छोटे जीव होते हैं। कोबरा से ही जुड़ा एक वीडियो वायरल हुआ है। सोशल मीडिया पर जिसमें यह मुर्गी के अंडे को खा लेता है। जिसके बाद उसकी हालत ऐसी होती है जिसे देखकर हर कोई हैरानी जता रहा है।

कोबरा ने खाया मुर्गी के अंडे को

स्नेक कैचर आरिफ को गांव में सांप होने की सूचना मिलती है। जिसके बाद वह पहुंचते हैं गांव में और वहां एक झोपड़ी मैं उन्हें कोबरा सांप दिखाई देता है। इसके सामने दूध से भरी कटोरी रखी हुई है। उस सांप को पकड़कर आरिफ बाहर जाते हैं। जहां भारी मात्रा में भीड़ इकट्ठा है। उस सांप को जब स्नेक कैचर नीचे रखते हैं तो उसे चलने में काफी दिक्कत होती है। यह नजारा वहां देकर लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं और सभी मोबाइल के कैमरे से इस नजारे को रिकॉर्ड करने लगते हैं। तभी अचानक वह कोबरा सांप एक-एक करके अपने मुंह द्वारा मुर्गी के अंडे को बाहर निकालना है। देखते ही देखते उसने तीन अंडे बाहर निकाले। त भूख लगने पर यह अंडों को निगल गया था लेकिन इसके बाद उसकी हालत खराब हुई तो वह उसे उगल भी दिया इसमें तुरंत कोबरा सांप को बैग के अंदर पैक कर लिया।

उन्होंने बताया कि ऐसे कोबरा सांप अगर घर में घुस जाते हैं, तो इनसे बचना ही चाहिए और गलती से अगर यह काट ले तो तुरंत अस्पताल जाना चाहिए। इधर-उधर झाड़-फूंक के चक्कर में कभी नहीं पड़ना चाहिए। इस वीडियो को उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल Mirza MD Arif पर शेयर किए है। इस वीडियो को 45 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं और 12 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top