सोनाक्षी सिन्हा के चेहरे ने खोले, कुछ पुराने राज…

sns

बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी – मानी अभिनेत्री और दबंग फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सोनाक्षी सिन्हा, अपनी खूबसूरती और अदाकारी से लाखों दिलों पर राज करती हैं। लेकिन खुद उनके चेहरे में कुछ ऐसे राज खोल दिए हैं, जिन्हें शायद आप और हम नहीं जानते होंगे। हम यह भली-भांति जानते हैं कि जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में दो कलाकारों के चेहरे एक से मिलने लगते हैं तो लोग उनका रिश्ता जोड़ना शुरु कर देते हैं, भले ही वह इंसान दो अलग-अलग बैकग्राउंड के क्यों ना हो!

कुछ ऐसा ही हुआ सोनाक्षी सिन्हा के साथ लोग उनकी तुलना रीना राय से करने लगे। लोगों ने उन्हें रीना राय की बेटी तक कह डाला। लोगों ने सोनाक्षी सिन्हा को रीना रॉय की बेटी इसलिए कहा क्योंकि सन् 1976 में आई फिल्म “कालीचरण” में शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय ने एक साथ काम किया था। लेकिन उसके बाद सन् 1978 में आई फिल्म “विश्वनाथ” से इन दोनों के प्यार का सिलसिला शुरू हुआ। आपको बता दें कि रीना राय, शत्रुघ्न सिन्हा से 11 साल छोटी है और “कालीचरण” में उनकी उम्र मात्र 19 साल थी। शत्रुघ्न सिन्हा और रीना राय का प्यार तेजी से आगे बढ़ने लगा और लोगों तक भी फैल गया। लोगों को अब बस उनकी शादी का इंतजार था।

लेकिन अचानक सन् 1980 में शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी पुरानी दोस्त पूनम चंदनमानी से शादी कर ली और रीना रॉय अकेली रह गई। हालांकि शादी के बाद भी शत्रुघ्न सिन्हा ने रीना रॉय से अपने रिश्ते को नहीं बदला, जिसकी वजह से उनका एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर भी लोगों के बीच काफी चर्चा का विषय बना। लेकिन कुछ समय बाद रीना रॉय ने इस रिश्ते से अपना कदम पीछे कर लिया और पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली।

रीना रॉय से तुलना पर भड़क गई थीं शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी, सोनाक्षी की मां ने सुनाई थी खरी-खोटी - BackToBollywood

हालांकि सोनाक्षी सिन्हा ने अपने चेहरे की तुलना रीना राय से किए जाने पर पहले तो कोई बयान नहीं दिया, लेकिन जब पानी सर से ऊपर चला गया तब उन्होंने कहा कि रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा के अफेयर की बात तब की है जब उनका जन्म भी नहीं हुआ था और उन्हें इस बारे में अब पता चल रहा है, जब इस बात का कोई मतलब नहीं है। हर इंसान का एक अतीत होता है और अतीत को खुलेडना अच्छी बात नहीं है। उन्हें इस मामले में अपने पिता से कोई शिकायत नहीं है और वह इस मामले में ना ही कुछ ज्यादा सोचती है और ना ही कुछ कहना पसंद करती है। जैसा कि सभी को मालूम है, यह केवल चुनिंदा कुछ लोगों के लिए वास्तव में एक अच्छी खबर और एक अच्छी हैडलाइन है। कुछ ही विशेष दर्जे के लोग ही ऐसे खबरों में रसदार गपशप ढूंढते और बनाते हैं। लेकिन मेरे लिए “यह मेरा परिवार है”। सोनाक्षी सिन्हा कहती है कि उनका चेहरा रीना राय जी से नहीं बल्कि उनकी मां पूनम से मिलता है।

सोनाक्षी सिन्हा के इस बयान के बाद रीना रॉय ने भी इन बातों पर अपनी राय रखी और कहा कि सोनाक्षी का चेहरा मुझ से नहीं बल्कि उनकी मां पूनम से मिलता है। रीना राय ने बताया कि जब वह फिल्म जख्मी में काम कर रही थी तब लोगों ने उन्हें आशा पारेख और नासिर हुसैन की बेटी कहना शुरू कर दिया था। इस तरह की तुलना किया जाना बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए एक आम बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top