अंग्रेजी का क्लास लेते लेते थक गई मैडम बच्चों के साथ क्लास में ही लगाने लगी मजेदार ठुमके

Sapna Choudhary in torn jeans

आजकल के दौर में शिक्षा पद्धति काफी बदल चुकी है। अब बच्चों को पढ़ाई के साथ मनोरंजन और खेल कूद भी कराए जाते हैं। ऐसे में बच्चे भी पढ़ाई करने के लिए बेहद एक्साइटेड रहते हैं और खुशी-खुशी स्कूल जाते हैं। सोशल मीडिया पर बच्चों की पढ़ाई से जुड़े कई वीडियो देखने को मिलते हैं। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ दिल्ली के सरकारी स्कूल से जहां पर एक टीचर जिनका नाम मनु गुलाटी है। वह इस स्कूल में अंग्रेजी की टीचर है। इनके अक्सर वीडियो सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। इनका पढ़ाने का तरीका और बच्चों के साथ घुल मिलकर उन्हें आज के दौर जैसा बनाने का अंदाज सबको पसंद आता है।

सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो इन दिनों छाया हुआ है जिसमें वह स्कूल के बच्चों को पढ़ाने पहुंची तो बच्चों को मनोरंजन के लिए उन्होंने समय दिया और इसके लिए उन्होंने बच्चों से कहा कि पहले 3 घंटे लगातार वह अंग्रेजी की पढ़ाई करेंगे। जिसके बाद सभी मिलकर डांस करेंगे। बच्चे भी खुशी खुशी उन 3 घंटों में अच्छे से पढ़ाई करते हैं। आप देख सकते हैं पढ़ाई के दौरान बच्चे मन लगाकर पढ़ते नजर आए।टीचर का ऐसा अनोखा व्यवहार सोशल मीडिया पर भी पसंद किया जा रहा है। दिल्ली के सरकारी स्कूल की अंग्रेजी टीचर उसी स्कूल में सब बच्चों की फेवरेट टीचर हैं। बच्चे भी उनकी बात को मानते हैं और उनकी पढ़ाने का तरीका उन्हें पसंद आता है और वह बड़ी जल्दी सीख भी लेते हैं जैसा कि आप वीडियो में भी देख सकते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Manu Gulati (@manugulati11)

वीडियो में आप देखेंगे 3 घंटे के पढ़ाई के बाद जब बच्चे फ्री होते हैं तो अपने कहे अनुसार टीचर भी क्लास में ही बच्चों के साथ ठुमके लगा रही हैं। यही नहीं उन्होंने बच्चों को मस्ती करने की पूरी छूट दी है। ऐसे में कुछ बच्चे डांस के अलावा छोटे-मोटे खेलकूद भी खेल रहे हैं और अपना मनोरंजन कर रहे हैं। बच्चों ने दिल खोलकर मजे लिए तो टीचर भी बच्चों की मस्ती में बच्ची बन गई हैं। यह वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट Manugulati11 पर शेयर किया है। वीडियो को 12 हजार से अधिक लाइक आए हैं और लोग इस वीडियो को देखकर टीचर की प्रशंसा कर रहे हैं और बच्चों का भी उनका मस्ती करने से पहले पढ़ाई का ध्यान लोगों को पसंद आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top