शादी के मंडप में पंडित जी के वचन सुन दुल्हन लगी हंसने, बेचारा दूल्हा, मंद मुस्कान देखता रह गया दुल्हन को

The bride started laughing after hearing the words of Pandit ji in the wedding pavilion.

भारतीय शादी पूरे विधि विधान से की जाती है, जो काफी लंबी चलती है। शादी में लोग पारंपरिक वेशभूषा पहनकर पूरे रस्मों रिवाज के साथ शादी करते हैं। भारतीय शादी में दूल्हे की एंट्री हो या फिर मंडप में सात फेरे, दोनों परिवार के सदस्य खूब इंजॉय करते हैं। हां यह जरूर है कि सात फेरे लेते वक्त काफी समय हो जाता है।

जिससे पंडित जी मंत्रोच्चारण के वक्त बीच-बीच में कुछ ऐसे वचन भी बोलते हैं, जिसे सुनकर वहां मौजूद लोगों की हंसी छूट जाती है। क्योंकि शादी काफी लंबी होती है तो लोगों को जगाए रखने के लिए पंडित जी के अलावा ऐसा कोई व्यक्ति भी होता है, जो बीच बीच में कुछ हंसी मजाक का माहौल बनाए रखता है।

कई बार पंडित जी दूल्हा दुल्हन की नींद उड़ाने के लिए वचन के साथ कुछ मजेदार बातें भी बोल देते हैं। ऐसा ही इस वीडियो में आप देख पाएंगे। वीडियो में आप देखेंगे पंडित जी दूल्हा दुल्हन को वचन दिलाते हैं। ऐसे में वह कुछ ऐसा बोलते हैं, जिससे वहां मौजूद लोग हंसते तो है ही, दुल्हन भी ठहाके लगाकर हंसने लगती है।

पंडित जी मंडप में बैठे वचन पढ़ते हैं और वचनों के बीच में ही दुल्हन से कहते हैं कि अगर कभी पति एक गिलास पानी मांगे, तो आप यह मत कह देना कि फ्रिज में बोतल निकाल लो। इतना सुनते ही दुल्हन ठहाके मार के हंसने लगती है और वहां मौजूद सभी लोग खूब हंस पड़ते हैं। लेकिन बेचारा दूल्हा वह केवल मंद मुस्कान के साथ दुल्हन को देखता रह जाता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shaadi Jitters (@shaadijitters)

दरअसल उसे तो पता है कि अभी पंडित जी ने जो हंसी-हंसी में कहा वह है, जिस पर लोग ठहाके लगा रहे हैं, लेकिन यह तो मेरे साथ होना ही है। इसलिए वह केवल मंद मुस्कान बनाए रखते हुए दुल्हन को देखता रहा है। इस मूवमेंट को वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल के कैमरे में कैप्चर कर लिया। जिससे इंस्टाग्राम पर shaadijitters नाम के अकाउंट पर शेयर किया गया है। यह वीडियो देखने के बाद यह तो जाहिर है कि दूल्हे राजा को हंसी तो नहीं आई, लेकिन हां वीडियो देखने वाले को इस पर हंसी खूब आ रही है। वैसे आप भी कमेंट सेक्शन में बताएं वीडियो देखने के बाद आपका क्या रिएक्शन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top