स्नेक कैचर पर कोबरा ने जबड़ा खोल उछलकर किया हमला, सांसे थमी

The cobra attacked by jumping with its jaws open

थाईलैंड से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें एक स्नेक कैचर को नंगे हाथों से एक किंग कोबरा को पकड़ना भारी पड़ गया। थाइगर के समाचार वेबसाइट के अनुसार दक्षिणी थाई क्राबी में स्थानीय लोगों ने सांप को एक तांड़ के बगान में घुसने और सेप्टिक टैंक में छिपने की अधिकारियों को सूचना दी। जिसके बाद उस किंग कोबरा सांप को रेस्क्यू करने के लिए वहां स्नेक कैचर सुती नवाद पहुंचे।

विशालकाय कोबरा को कथित तौर पर 4.5 मीटर मापा गया। जिसका वजन 10 किलो से भी अधिक था एओ सबडिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑर्गनाइजेशन के स्नेक कैचर सुती नवाब को सांप को पकड़ने में 20 मिनट का समय लगा। नवाद ने पहले उस सांप को एक खुली सड़क पर इधर-उधर घूमाया और फिर उसे पकड़ने की कोशिश की फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया गया। जिसमें किंग कोबरा सांप को पकड़ने की सभी कोशिशों को विफल होते देखा गया। एक बार तो सांप हो अपना जबड़ा खोल कर आगे की ओर उछलते देखा गया लेकिन नवाद अपने आप को बचाने में कामयाब रहे। स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार यह कोबरा सांप पकड़ने वाले ने बताया कि पकड़ने के बाद उसे प्राकृतिक आवास में सुरक्षित छोड़ दिया गया है। सांप शायद अपने साथी की तलाश में था। हाल ही में स्थानीय लोगों ने एक और कोबरा को मारा था।

नवाद ने अन्य लोगों को भी सांप पकड़ने की कोशिश करने के प्रति आगाह करते हुए बताया कि उनका कौशल वर्षों के प्रशिक्षण के बाद आया है। बताया कोबरा सांप एक विषैला प्रजाति है जो दक्षिणी और दक्षिण पूर्वी एशिया में पाया जाता है। यह दुनिया का सबसे लंबा विषैला सांप होता है। जिसकी लंबाई 10 से 13 फिट की होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top