बहू ने किया घर में से कोबरा सांप को रेस्क्यू, गांव में हुई चर्चाएं

The daughter-in-law rescued the cobra snake from the house

सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखने को मिला है जो सांप से जुड़ा हुआ है। वैसे तो सांप के वीडियो तेजी से देखे जाते हैं और पसंद भी किए जाते हैं। इन सापों से तो लोगों को काफी डर लगता है। ऐसे में इनके वीडियो ही इनके विषय में और जानकारी देते रहते हैं। जिसे देखकर लोग इनके विषय में और भी जान पाते हैं। जब सांप घर के आसपास या घरों में दिखते हैं तो लोग उसे रेस्क्यू करने के लिए स्नेक कैचर को बुलाते हैं जो उन सांपों को घरों से रेस्क्यू कर बाहर ले आते हैं। ऐसा ही एक रेस्क्यू का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला ने सांप को रेस्क्यू किया।

महिला ने सांप को किया रेस्क्यू

सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखा जा रहा है इस वीडियो में आप एक महिला को लाल रंग की साड़ी पहने हुए किसी फेस्टिवल के लिए तैयार हुए देख सकते हैं। महिला को घर वाले किचन की ओर ले जा रहे हैं। जहां बर्तनों के बीच एक साथ छिपके बैठा हुआ है। इसी सांप को दिखाने ले जाते हैं। वह रेस्क्यूवर महिला बर्तनों को इधर-उधर हटा कर देखती है तो उन्हें कोबरा सांप नजर आता है। जो बर्तनों के नीचे छूटने की कोशिश करना है। हालांकि स्नेक कैचर ने कोबरा सांप के पूंछ को पकड़ा और उसे बाहर खींचने की कोशिश की, तो कोबरा सांप आक्रामक रुप अपनाते हुए गुस्से में हमला करता हुआ दिखाई दे रहा है। लेकिन महिला भी उसे छोड़ देती है और जब वह शांत होता है तो उसे पकड़ कर बाहर लेकर आती है। तब तक सांप को देखने के लिए वहां ढेरों भीड़ इकट्ठा हो गई है। रेस्क्यू के दौरान सांप महिला को काटने की भी कोशिश करता है लेकिन वह खुद को अपने सतर्कता और फुर्ती के साथ बचाती हैं।

आप देख सकते हैं साड़ी पहने हुए वह महिला जब सांप को रेस्क्यू कर लेती है तो उसे बाहर लेकर आती है और एक डिब्बे में पैक करती हैं ताकि उस से जंगल में रिलीज किया जा सके। इस सांप का वीडियो यूट्यूब अकाउंट सर्पमित्र विजय पाटिल कूचीसांगली पर शेयर किया गया है। जिसे कई लाख लोग देख चुके हैं और 1000 से अधिक लोगों ने वीडियो को पसंद करने के साथ ही महिला की तारीफ की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top