शेर के सामने निडर खड़ा रहा पिता, बेटी की जान बचाने के लिए…

The father stood fearlessly in front of the lion

बेटियों को लोग पापा की परी के नाम से बुलाते हैं। कभी-कभी तो उन्हें ट्रोल भी करते हैं, लेकिन अगर देखा जाए तो बेटियां पिता के संरक्षण में अपने आप को काफी सुरक्षित महसूस करती हैं। यही नहीं वह अपने होने वाले पति में अपने पिता की छवि देखना चाहती हैं।

एक पिता अपनी संतान के लिए व सुरक्षा कवच होते हैं, जिसे पार करने के बाद ही कोई मुसीबत उनके बच्चों को छुपाती है, इसीलिए माता-पिता से हमेशा प्रेम करना चाहिए। सोशल मीडिया पर अक्सर पिता और बेटी के प्यार का वीडियो वायरल हुआ करता है। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है। जिसमें आप एक पिता को देखेंगे जो अपनी बेटी के साथ स्कूटी से कहीं जा रहा है, तभी अचानक से उन्हें रास्ते में शेर दिख जाता है।

शेर को देखते ही बेटी काफी घबरा जाती है लेकिन पिता बेटी को समझाते हैं और उसकी सुरक्षा के लिए बेटी को पीछे कर अपने सामने खड़े हो जाते हैं। वह तब तक शांति से खड़े रहते हैं, जब तक वह शेर उनके सामने से चला नहीं जाता है। बेटी लगातार भगवान से प्रार्थना करती रही है। शेर भी कम नहीं था, वह थोड़ी देर तक लगातार उन दोनों को देखता रहा फिर वहां से चला गया।

यूट्यूब पर अपलोड इस वीडियो पर एक लाख में से ज्यादा व्यूज आए हैं। वहीं 14 हजार लोगों ने इसे पसंद किया है जाहिर सी बात है इस भयावह मंजर को देखकर किसी का भी दिल दहल जाए। इस पर यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। एक यूजर ने लिखा है माता-पिता इस लोक के परमपिता होते हैं। यह वीडियो तो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। माता-पिता इस धरती पर हमारे लिए परम पिता की तरह ही होते हैं। वह कितने बड़े भी संकट का समय हो हमारी सहायता के लिए हमेशा खड़े रहते हैं। कभी भी हम संतान को अकेले नहीं छोड़ते हैं और इसी का प्रमाण है यह वीडियो, जिसमें पिता ने अपनी बेटी के लिए अपनी जान की परवाह न करते हुए। उसके संरक्षण के लिए शेर के आगे डटे रहें। आपको कहना है इस वीडियो पर कमेंट बॉक्स में लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top