सांप को रेस्क्यू कर लड़की ने दिखाया साहस का अद्भुत नजारा

The girl showed a wonderful sight of courage

विषधारी जीव और भगवान शिव का भक्त और सवारी माने जाने वाला सांप असल जिंदगी में लोग इसकी खूब पूजा-पाठ करते हैं लेकिन अगर सामने से दिख जाए तो हवा टाइट हो जाती है। दरअसल सांप की पूजा पाठ शिव से जोड़कर लोग जरूर करते हैं लेकिन इसके विषय से डरते भी हैं। ऐसे में अगर सांपों का सामना हम इंसानों से हो जाए तो सभी डर जाते हैं लेकिन कुछ ऐसे बहादुर होते हैं जो इंसानों को रेस्क्यू करने का जिम्मा उठा रखे हैं और कहीं अगर यह सांप दिख जाते हैं तो रेस्क्यू कर जंगल में रिलीज करते हैं। ऐसे ही एक बहादुर स्नेक कैचर का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें उन्होंने सबको रेस्क्यू किया और फिर जंगल में ले जाकर रिलीज भी किया।

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं एक घर के पास सांपों को देखा गया है जिसे देखने के बाद लोगों ने उसे पकड़ने के लिए स्नेक कैचर को बुलाते हैं। वीडियो में आप देख सकते हैं स्नेक कैचर एक लड़की है जिसे खबर मिलती है कि घर के पास सांप को देखा गया तो वह उस गांव में पहुंचती हैं जहां सांप को देखा गया था। वहां लोग ले जाते हैं लड़की बेहद ही बहादुरी के साथ खतरनाक सांप को रेस्क्यू कर किया। जब वह पकड़ी जाती है तो सांप काफी तेजी से भागने की कोशिश भी करता है लेकिन लड़की बेहद ही बहादुरी के साथ उसे पकड़कर खुली सड़क पर लेकर आती है। आप देख सकते हैं वह सांप काफी आक्रामक रूप में है और हमले की कोशिश कर रहा है लेकिन लड़की बेहद ज्यादा ही बहादुर है जो सबको पकड़े हुए हैं।

सांप के रेस्क्यू का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी देरी से वायरल हो रहा है और लड़की के बाहर के लोग तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। जहां लड़की ने सांप को रेस्क्यू के वहां गांव वालों के देखते ही हालत खराब हो गई लेकिन लड़की बहादुर से पकड़े हुए उसे एक डिब्बे में पैक करती है और खुद के साथ ले जाती है, ताकि उसे जंगल में रिलीज कर सके। इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट सर्पमित्र विजय पाटील कुची सांगली पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को लोग खूब लाइक कर रहे हैं और लड़की की प्रशंसा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top