स्टिक लेकर नाग नागिन को डरा रहा था शख्स तभी जोड़े ने दिखाया विकराल रूप

The man was scaring the serpent with a stick

सांप ऐसा जीव जिसे हर कोई डरता है लेकिन यह सांप जंगलों में रहते हैं। अब जंगलों की कटाई काफी तेजी से होने लगी है। ऐसे में इन सांपों का बसेरा भी समाप्त हो जा रहा है। इन्हें रहने के लिए भी स्थान की जरूरत होती है। ऐसे में यह इधर-उधर भटकते हुए घरों तक आ जाते हैं कभी कभी इनका आना घर वालों के लिए नहीं पूरे गांव वालों के लिए खतरनाक साबित हो जाता है। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक नहीं बल्कि दो सांपों को देखा गया। वह भी गांव के बीच कुएं में जिसे देखने के बाद गांव वालों की तो हालत खराब है। हर कोई सदमा लिए हुए बैठा है। इस सांप को रेस्क्यू करने के लिए रेस्क्यू टीम को बुलाई जाती है।

कुएं में गिरे नर मादा सांप

अयोध्या जिले के एक से एक वीडियो सामने आया है। जहां पर एक कुएं में दो सांप गिर गए हैं जिन्हें रेस्क्यू करने के लिए मुरली वाले हौसला को बुलाया जाता है। जो मौके पर पहुंचते हैं और काफी हौसले के साथ कूंए के अंदर भी जाते हैं। जहां ईट में छुपा भारत का सबसे खतरनाक और जहरीला कॉमन करेत सांप दिखाई देता है। मुरली वाले ने कुछ नीचे जाते ही दोनों से सांपों को देखा एक साथ पकड़कर उन्हें एक थैले में बांध देते हैं। वैसे यह सब काफी जहरीले और खतरनाक होते हैं। जहां पर वह पहुंचे थे वहां पर तो नर और मादा 2 सांप थे। जिन्हें उन्होंने रेस्क्यू किया।

हालांकि वीडियो में आप देख सकते हैं रेस्क्यू के दौरान को सांप काफी गुस्से में थे और दोनों ही काफी तेजी से फू़फकार भी मार रहे थे। काटने के फिराक में कई बार गर्दन उठाकर हमला भी करते हैं लेकिन मुरली वाले काफी होशियारी के साथ खुद को बचा कर उन्हें रेस्क्यू कर बैग में डाल लेते हैं। वही कुएं में कुछ मेंढक भी होते हैं जिसे वह अपने हाथों में पकड़ कर दूसरे बैग में डाला और उन्हें लेकर बाहर आए। जब वह उन सांप को लेकर बाहर आते हैं। तब गांव वालों के जान में जान आती है।सोशल मीडिया के यूट्यूब चैनल Murali wale hausla पर यह वीडियो शेयर किया गया है। जिसे 2.1 करोड लोगों ने देखा है और दो लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक करने के साथ ही मुरली वाले हौसला जी के इस खतरनाक ऑपरेशन पर उन्हें बधाई देने के साथ उनकी लंबी उम्र की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top