रस्सी की सहायता से पानी में से निकाल रहे सांप ने रेस्क्यूवर पर किया हमला

Snake attacked the rescuer

अक्सर सोशल मीडिया पर सांपों से जुड़े नए-नए वीडियो देखने को मिल जाते हैं। बेहद खतरनाक और जहरीले जीव जिसके काटने से इंसान की मृत्यु तय होती है। कभी-कभी यह सांप ऐसी जहां पर पहुंच जाते हैं जहां लोगों के लिए काफी परेशानियां हो जाती है। ऐसा ही एक सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें दो सांप पानी के तालाब में गिर गए हैं। यह खबर अहमदनगर जिला के पास स्थित सिंधी गांव का है। जहां एक बड़े से तालाब में दो खतरनाक सांपों को देखा गया जिसके बाद गांव वालों की हालत खराब है और उस सांपों को पानी में से निकालने के लिए रेस्क्यू टीम को बुलाया गया।

तालाब में से रेस्क्यू किया गया खतरनाक सांपों को

वायरल हो रही वीडियो में आप देख सकते हैं एक गांव में जहां रेस्क्यू टीम पहुंची है। वहां पर उन्हें खबर मिली कि तालाब में सांप दिखे गए हैं।जिसके बाद स्नेक कैचर आकाश जाधव पहुंचते हैं और एक रस्सी के सहायता से तालाब में जाते हैं। जहां सबसे पहले यह धामिन सांप को रेस्क्यू करते हैं। जैसे ही पानी में घुसते हैं वैसे ही सांप झट से उनके अंगूठे पर बाइट करता है। जिसके बाद आकाश पानी से बाहर निकल जाते हैं। कुछ देर बाद वापस पानी के अंदर जाते हैं और सांप को रेस्क्यू कर लेते हैं। चारों तरफ लोगों की भीड़ इकट्ठा है और खतरनाक सांप को रेस्क्यू के लिए जाधव ने जब दूसरी बार पानी में प्रवेश किया तो अपने स्टिक के सहायता से कोबरा सांप को तालाब से निकालने की कोशिश की लेकिन बार-बार वह स्टिक से फिसल जा रहा था। ऐसे में दूसरा युवक अपने साथ एक थैला लेकर पहुंचता है और सांप को ज्यादा पकड़ते हैं और उससे उस थैले में बांध देते हैं।

सोशल मीडिया पर उनका यह रेस्क्यू ऑपरेशन वीडियो काफी तेजी से देखा जा रहा है। जिसमें उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी इस सांप को रेस्क्यू करनेमें, वह लोगों को नई जिंदगी प्रदान करते हैं। आकाश जाधव बताते हैं कुछ दिन और अगर यह सांप पानी में रहते तो शायद जिंदा नहीं रह पाते। इस रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो यूट्यूब चैनल sarpmitra Aakash Jadhav पर शेयर किया गया है। वीडियो को 1.3 करोड़ व्यूज आ चुके हैं और 69 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक करने के साथ ही आकाश की हिम्मत की दाद भी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top