फुटपाथ पर गिटार बजा रहे शख्स को पुलिस ने यूं किया परेशान, फूटा लोगों का गुस्सा

This is how police harassed a man playing guitar on the footpath

आजकल कुछ ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिलते है जो कम ही वक्त में दिल जीत लेते है। वैसे दिल्ली की सड़कों पर आपको म्यूजिशियंस, आर्टिस्ट और सिंगर देखने को जरूर मिलेंगे, जो अपनी कला से लोगों का दिल जीत लेते है। जहां इनकी कला को देखने और सुनने के लिए लोगों की जबरदस्त भीड़ रहती है और लोग इसे सुनने और देखने के बाद उनकी सराहना भी करते है।

ऐसे ही कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल जाते है। हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें गिटार बजाने वाले शख्स को पुलिस वाले ने रोका और उसे वहां से हटने के लिए भी कहा, जिसे देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग भड़क जा रहे है।

गिटार बजा रहे शख्स को पुलिस ने रोका

वायरल वीडियो में आप फर्श पर गिटार पकड़े हुए बैठे देख सकते है। जहां पर गिटार बजा रहा है वहां पर लोगों की भीड़ भी देखी जा सकती है लेकिन वीडियो में पुलिसकर्मी को देखा गया जो मना को बहुत करते हुए दिखाई दिया, जिसे देखते ही सोशल मीडिया पर लोग भड़क गए है। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर राजेश थलंग नाम के शख्स ने शेयर किया है। जिसे शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, इंस्टाग्राम पर यह वीडियो @ Delhi police यह बिल्कुल भी सही नहीं है।

यह कलाकार हमारी दिल्ली को और अधिक सौहार्दपूर्ण और संगीतमय बनाते है। शर्म करो! अपलोड होने के बाद से ही इस वीडियो को 3 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है जिस पर यूजर्स की प्रतिक्रियाएं भी खूब आ रही है।

वीडियो देखने के बाद एक की यूजर ने लिखा है, दुनिया भर में कई शहरों में सड़कों पर अपनी प्रतिभा दिखाते है और उनकी सराहना की जाती है। सरकार द्वारा कभी परेशान नहीं किया जाता, तो एक अन्य यूजर ने लिखा है अधिकारी हो या पुलिस आर्टिस्ट को कभी परेशान नहीं किया जाता है। अफसोस की बात है कि भारत में सभी प्रतिबंध आम आदमी या कलाकारों पर लगाए जाते है‌, ना कि राजनेताओं पर सार्वजनिक रूप से जहर उगलने पर, शर्म करो! ऐसे ही प्रतिक्रियाओं के साथ एक शख्स ने लिखा है, यूरोपीय देशों में पब्लिक के बीच म्यूजिक परफॉर्म करते देखा जाना आम है, लेकिन भारत में ना तो हम उनके नागरिक नियमों का पालन करते है और ना ही हम अपने स्वयं के मानदंडों को लागू करते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top