100 से ज्यादा सांपों का बसेरा बना हुआ है यह पेड़, वायरल वीडियो देख दंग रह जाएंगे

This tree is made for more than 100 snakes

जैसा कि सबको पता है कि सांपों की सूंघने की शक्ति अन्य जानवरों से तेज होती है। सांप अपनी जीभ से सुनने का काम करते हैं। सांप इसीलिए हर समय अपनी जीभ को निकालते रहते हैं। इसे वह सुनने की कोशिश करते हैं।

सुगंधित पेड़ों पर चिपके रहते हैं सांप

सांप उत्तरी दक्षिणी ध्रुव और आयरलैंड, न्यूजीलैंड जैसे कुछ देशों को छोड़ दिया जाए तो सब दुनिया भर के हर देश में पाए जाते हैं। लेकिन जहां ठंडी और अंधेरी जगह होती है, वहां सांप रहते हैं। सांप अपने शरीर का तापमान नियंत्रित करने के लिए बाहरी चीजों पर निर्भर रहते हैं। जैसा कि सबको पता है कि चंदन की लकड़ी का तासीर ठंडा होता है तो ऐसे में चंदन के पेड़ पर सांप अक्सर चिपके आपको मिल जाएंगे।

चंदन के पेड़ पर सांपों का बसेरा वायरल हुआ वीडियो

वैसे तो सांप अक्सर झाड़ी, चट्टानों के नीचे या जहां पर पानी हो, ऐसी जगह पर रहते हैं। इसके अलावा चंदन के पेड़ और रजनीगंधा के अलावा चमेली जैसे पेड़ों पर भी आपको सांप नजर आ ही जाएंगे। चंदन की लकड़ी पर चिपके सांपों का एक पूरा बसेरा,‌आप इस वीडियो में देख सकते हैं। जो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो देखकर आपको अंदाजा लग जाएगा कि सांप किस तरह से सुगंध की ओर आकर्षित होने के साथ ही ठंड जगह को पसंद करते हैं और वहां पर अपना बसेरा बनाते हैं। इस वीडियो को आप यूट्यूब पर देख सकते हैं। वीडियो को देखने के बाद आपको कैसा महसूस होता है कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top