मेट्रो ट्रेन के नीचे आई लड़की के फटे कपड़े, CISF जवान ने अपनी वर्दी पहनाकर बचाई अस्मत और जान, देखिए वीडियो

cj

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपकी दिल में जवानों के लिए सम्मान और भी बढ़ जाएगी। आपको बता दें कि इस वीडियो में सीआईएसएफ के जवान मेट्रो स्टेशन से एक लड़की को बचा कर ले जाते हुए नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि यह घटना 3 अगस्त की है जहां पर एक लड़की ने जनकपुरी वेस्ट मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के सामने कूदकर अपनी जान देने की कोशिश की थी। लड़की ने जैसे ही छलांग लगाई ट्रेन ऑपरेटर की नजर उस लड़की पर पड़ी, उसने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया, इसके बावजूद लड़की का पैर और कमर के नीचे का कुछ हिस्सा ट्रेन की चपेट में आ गया था।

लड़की बहुत भाग्यशाली थी कि उसी वक्त रेलवे के सीआईएसएफ जवान उस स्टेशन पर दौरे पर निकले थे। जवानों ने तुरंत स्टेशन की पटरी पर कूदकर लड़की को ट्रेन से खींचा और बाहर निकाला। हालांकि लड़की को काफी चोटें आ चुकी थी, वही ट्रैक और ट्रेन के बीच में फंसने की वजह से उसकी कपड़े फट गए थे। तभी मौके पर मौजूद सीआईएसएफ के कॉन्स्टेबल नवकिशोर नायक ने फौरन अपनी वर्दी उताकर लड़की के ऊपर डाली और कवर किया। लड़की की पहचान ढूंढने पर पता चला कि उसका नाम निशा ( 21 वर्ष ) है और वह पालम के राज नगर इलाके की रहने वाली है। वहां मौजूद अन्य साथियों ने डीएमआरसी और सीआईएसएफ के सीनियर अधिकारियों को भी इस घटना की सूचना दे दी। उसके बाद युवती को फौरन एंबुलेंस से माता चानन देवी अस्पताल पहुंचाया गया। युवती की हालत अभी भी गंभीर है और वह बयान देने लायक नहीं है।

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को कांग्रेस पार्टी के मीडिया पैनलिस्ट सुरेंद्र राजपूत ने शेयर किया है। उन्होंने लिखा कि, सीआईएसएफ के इस जवान को सौ सौ सेल्यूट जिसने मेट्रो स्टेशन में गिर कर घायल हुई लड़की की जान ही नहीं बचायी बल्कि अपनी वर्दी उतार कर उसे उढा दी और उस लड़की की अस्मत भी बचाई। गृह मंत्रालय से सिफ़ारिश है इस जवान को पुरस्कृत किया जाये। अपने जवानों की इसी काबिलियत, हिम्मत, जज्बे और औरतों के प्रति सम्मान पर हमें नाज है।

watch video: 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top