कोमा से निकलने के बाद उल्टा हुआ सिस्टम, आगे से पोटी और पीछे से करने लगा पेशाब

S,FN

दुनिया में कई तरह की बीमारियों के बारे में हमने सुना है। लेकिन अभी जिस बीमारी की हम बात करने जा रहे हैं वह काफी अजीबो-गरीब बीमारी है। जिसके बारे में सुनकर आपको भी हैरानी होगी। एक शख्स को ऐसी बीमारी हो गई की वह अपने गुप्तांग से पोटी और पोटी वाली जगह से पेशाब करता था। उसका सिस्टम उल्टा हो गया.

बताते चलें कि हाल ही में टेक्सास के एक हॉस्पिटल में एक शख्स अपनी इस समस्या को लेकर पहुंचा। उसकी इस समस्या पर डॉक्टर्स का कहना था की उन्होंने पहले कभी ऐसी समस्या के बारे में नहीं सुना। 33 वर्षीया इस शख्स को यह समस्या पिछले 2 साल से थी लेकिन वह इस समस्या के बारे में किसी से शेयर नहीं कर पाता। डॉक्टर्स के पास जाने में भी उसे डर लग रहा था.

लेकिन 2 साल तक इस समस्या से झुंझने के बाद अब उसके टेस्टिकल्स में सूजन के कारण इतना दर्द हो रहा था की उसे डॉक्टर को दिखाना ही पड़ा। डॉक्टर्स ने जाँच कर पता लगाया की उसके प्राइवेट पार्ट के साथ एक मेडिकल गलती की वजह से यह परेशानी हुई है जिझक खामियाजा वो पिछले दो साल से भुगत रहा है.

जानकारी के मुताबिक यह शख्स 2 साल पहले ड्रग्स के ओवरडोज़ की वजह से कोमा में था इस दौरान उसके शरीर की गन्दगी निकालने के लिए उसे फॉली कैथेटर लगाया गया। इसका उपयोग किसी भी मरीज की बॉडी से पोटी और पेशाब निकालने के लिए किया जाता है। इसी दौरान इसके बॉडी में कुछ ऐसा डैमेज हो गया की यह आगे से पोटी और पीछे से पेशाब करने लगा। जब उसकी यह परेशानी बढ़ी तो यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्सास मेडिकल ब्रांच ने उसकी इस परेशानी पर रिसर्च किया। दो साल तक इस उलटे सिस्टम की वजह से उसे काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। अब समस्या बढ़ने पर आया डॉक्टर के पास.

उसके टेस्टिकल्स सूज गए और बॉडी के अंदर गैस बनने की वजह से यूरिन और सीमन उसके रेक्टम में जाने लगे। बताते चलें कि इस शख्स का स्पर्म भी पीछे से निकलता था। इन सब परेशानियों का पता सीटी स्कैन से लगाया गया। और फिर डॉक्टर द्वारा उसकी सर्जरी की गई। अब सब को उम्मीद है की वह फिर से नॉर्मली सारी क्रियाएँ कर पायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top