उत्तर प्रदेश ATS ने लखनऊ से तीन और संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार |

  • उत्तर प्रदेश ATS (UP ATS) ने बुधवार को तीन और संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा बताया गया की ये तीनों संदिग्ध अलकायदा से जुड़े थे, पुलिस द्वारा इन्हे गिरफ्तार कर लिया गया। इनकी पहचान मोहम्मद मुस्तकीम, मोहम्मद मुईद और मोहम्मद शकील के तौर पर हुई है। शुरुआती पूछताछ में बताया गया की यह तीनो आतंकी गजवत-उल-हिंद मॉडल से जुड़े है। इस मामले में अब तक इसमें 5 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं, इन सभी पांचों से पूछताछ की जा रही है।
    बड़ा षड्यंत्र रचने की थी साजिस
    शुरुआती पूछताछ में तीनो आतंकियों द्वारा बताया गया की, किसी बड़े षडयंत्र रचने में अपने रोल की पुष्टि की है। अभी इन्हे कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। यूपी एटीएस ने बुलेटिन जारी करते हुए बताया है कि दिनांक 11 जुलाई 2021 को एटीएस ऑपरेशन में अंसार गजवातुल हिंद से जुड़े दो आतंकियों मिन्हाज़ और मुशीरुद्दीन को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था, कोर्ट दवारा दोनों अभियुक्तों को कोर्ट के आदेशानुसार 14 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है, जहा पर इन तीनो से पूछताछ की जा रही है।
    शकील के परिजन ने किया बवाल
    जब पुलिस द्वारा शकील को पकड़ा गया तब उसके परिजन ने काफी हंगामा किआ । उन्होंने मोह्हले वाले को एकत्र कर कभी देर तक हंगामा जारी रखा इसके साथ ही उन्होंने प्रेस वालो से भी बदसुलूकी की है।
    पुरे मामले में तीन महिलाये भी शामिल
    पुलिच जांच में पता चला है की, अलकायदा से जुड़े लोगो में तीन महिलाये भी शामिल है। यह तीनो आतंकी संगठन से पिछले 3 महीने से जुडी हुई है | ATS द्वारा जांच में बताया गया की इन महिलाओ का उपयोग अलक़ायद अपने मानव बम बनाने के रूप में कर सकता था। इन महिलाओ की तलाश जारी है, पुलिस के पहुंचने से पहले ही ये तीनो महिलाये फरार हो गयी है। बताया जा रहा है की यह सभी मिलकर किसी बड़ी साजिश की तैयारी में थे।
Tagged

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top