किसी हीरो को नहीं डॉक्टर को ही दिल दे बैठे वैजयंती माला, इलाज के दौरान शुरू हुई लव स्टोरी…

वैजयंती माला

हिंदी सिनेमा की काफी मशहूर अभिनेत्री वैजयंती माला, जिन्होंने अपनी एक्टिंग और मेहनत के दम पर एक बेहतरीन एक्ट्रेस के रूप में लोगों के दिलों पर राज किया। वैजयंती माला ने बॉलीवुड के साथ साउथ की फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया उनके शानदार एक्टिंग और डांस के सब दीवाने थे।

वैजयंती माला का जन्म
वैजयंती माला का जन्म मद्रास में हुआ था और उनके पिता एमडीए रमन और माता वसुंधरा देवी को वैजयंती माला के अंदर बचपन से ही अभिनेत्री का गुण दिख गया था। माताजी खुद ही एक मशहूर अभिनेत्री थी। 13 साल की उम्र से ही एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी, उनकी पहली फिल्म तमिल में आई थी। जिसका नाम वाड़कई था।

वैजयंती माला के अफेयर की खबर
वैसे देखा जाए तो वैजयंती माला और दिलीप कुमार की जोड़ी को लोग काफी पसंद करते थे। वही उनके अफेयर के किस्से भी फिल्मी जगत की गलियों में धूम मचा रहे थे। लेकिन राज कपूर की पत्नी को जब यह पता चला तो उन्होंने इस खबर से साफ इनकार किया। वैजयंती माला का नाम कई बड़े अभिनेताओं के साथ जोड़ा गया लेकिन उनकी दिलचस्पी अभिनेताओं में नहीं कहीं और ही थी।

जिस डॉक्टर से कराया इलाज उसी को दिया दिल
बॉलीवुड अभिनेत्रियां अक्सर अभिनेताओं को अपना दिल दे बैठती हैं और उनसे शादी भी कर लेती हैं। लेकिन वैजयंती माला उन सब अभिनेत्रियों से काफी अलग रही, उन्होंने अपना दिल उन्हें दे बैठी, जिनसे वह अपना इलाज करवा रही थी। जिनका नाम है डॉक्टर चमनलाल पाली था। वह डॉक्टर चमनलाल पाली से अपना इलाज करवा रही थी और इलाज के ही दौरान उनकी मुलाकात बढ़ती रही और यह शादी में बदल गई। इनकी शादी से इन्हें एक बेटा भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top