कोबरा ने फन से फूंफकार मारा तो दहशत में आए गांव वाले….

cb

सोशल मीडिया पर आपको जानवरों से जुड़े वीडियो देखने को मुझे जानते हैं जो काफी हैरान करने वाले भी होते हैं। इन वीडियोस में ज्यादातर आपको ऐसे सांपों के वीडियो मिलेंगे, जिन्हें आप रियल लाइफ में देखे भी नहीं होंगे। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है। जिसमें कोबरा सांप को देख पाएंगे और यह कोबरा सांप कुएं में गिर जाता है और अपनी जान बचाने के लिए पूरा प्रयास करता है।

सोशल मीडिया पर आपको सांप से जुड़े हुए कई वीडियो देखने को मिलेंगे ऐसा ही एक वीडियो बैतूल जिले से सामने आया‌। जहां कोबरा सांप कुएं से निकलकर बन मारने लगा। दो अलग-अलग जगह पर कोबरा सांप कुएं में गिर गए थे। कोबरा को रेस्क्यू के लिए वन विभाग ने अपनी टीम भेजी। कोबरा खुद ही कुएं से निकलने के लिए लगभग घंटों प्रयास किया, लेकिन वह निकल नहीं पाया।

वहीं वन विभाग की टीम आकर कोबरा सांपों का रेस्क्यू कर बाहर निकाला, बाहर निकलते ही कोबरा ने लोगों की ओर देखा और एकदम से फन खड़ा करके फूंफकार मानने लगा। जहरीले कोबरा को फन फैलाते देख लोग दहशत में आ गए। वन विभाग के लोग कोबरा सांप को रेस्क्यू कर जंगल में ले जाकर छोड़ दिए।

वन विभाग ने सांप को तो रेस्क्यू कर जंगल में ले जाकर छोड़ दिया है लेकिन आस-पास के गांव में अभी भी सांप को लेकर डर कायम है अभी भी लोग रास्ते पर निकलते समय पूरी सावधानी बरत रहे हैं और उनके मन में डर वैसे ही बरकरार है। लोगों का कहना है कि जब सांप ने फन को निकाला तो उसे देखने के बाद जो मन में खौफ बना हुआ है वह भूल ही नहीं रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top