जेब्रा ने शेरनियों के झुंड से यूं लड़ी जिंदगी और मौत की जंग, आखिर जीत हुई किसकी?

Who won after all?

शिकारी जानवर हमेशा शिकार की ताक में बैठा रहता है। एक छोटी सी गलती जान ले लेती है, हालांकि हर बार शिकारी शिकार करने में कामयाब नहीं हो पाता है। सोशल मीडिया पर भी ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जहां अकेले जेब्रा शेरनियों के झुंड पर भारी पड़ गया।वीडियो में आप जेब्रा को देख पाएंगे किस प्रकार से उसने अपने आप को शेरनियों के झुंड से आजाद किया। यह वीडियो ऐसे लोगों के लिए सीख है, जो अपने सामने आने वाली चुनौतियों के आगे हार मान जाते हैं।

जेब्रा ने लड़ी जिंदगी और मौत की जंग

आमतौर पर तो अक्सर यही देखा जाता है कि शिकार अपने शिकारी को मारने में कामयाब हो ही जाता है, लेकिन शिकार और शिकारी की भी जिंदगी और मौत की लड़ाई बेहद ही कम देखने को मिलती है। ऐसे दुर्लभ जंग को रिकॉर्ड करना इतना आसान होता नहीं है, हालांकि कुछ ऐसे वाइल्डलाइफ प्रेमी है, जो हर वक्त हाथ में मोबाइल या कैमरा लिए इस तरह के जंग को रिकॉर्ड करने के लिए तत्पर रहते हैं। उन सभी को पता है कि जंगल का राजा शेर होता है लेकिन ज्यादातर शिकार शेरनियां ही करती हैं और वह भी झुंड में।

जेब्रा पर शेरनियों के झुंड ने किया हमला

वीडियो में आप देखेंगे कि शेरनियों का एक झुंड घास के मैदान में छुपकर जेब्रा पर हमला कर देती है। हालांकि शिकार पकड़ने के लिए उन्हें जमकर मुकाबला करना पड़ा, लेकिन हर बार आपको हाथ सफलता नहीं लगती है और ऐसा ही शेरनियों के साथ हुआ। जेब्रा ने शेरनियों के कड़ी चुनौती का डटकर सामना किया और अपनी जान बचाने में कामयाब रहा। वीडियो में आप देखेंगे कि जेब्रा लगातार भागता जा रहा है और शेरनियों ने उसे पीछे से दबोचने की कोशिश कर रही हैं।

25 सेकेंड के इस वीडियो को एक टि्वटर यूजर्स ने शेयर किया है। जिसे देख लोग दंग है। जैसे ही शेरनी जेब्रा पर हमला करती हैं, वह अपनी पूरी ताकत से भागने लगता है। इस दौरान शेरनी उसे पीछे से पकड़ कर गिराने की कोशिश करती हैं, जिसमें वह नाकाम रहती हैं, लेकिन लगातार जेब्रा का पीछा करती रहती है। लेकिन उसी दौरान जेब्रा शेरनियों के मुंह पर ऐसा वार करता है कि वह हिल ही जाती हैं।

वीडियो के अंत में जेब्रा वहां से भागने में कामयाब रहता है, लेकिन इस भयानक लड़ाई में किसकी जीत हुई इसका पता वीडियो से नहीं लग पा रहा है, लेकिन इस वीडियो पर सैकड़ों व्यूज आ चुका हैं और लगातार संख्या बढ़ रही। इस वीडियो देखने के बाद यह तो समझ आता ही है कि जेब्रा के अंदर हिम्मत बहुत थी और उसने आई मुसीबत का सामना करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। इस पर यूजर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top