महिला लंगूर के बच्चे को पिला रही थी दूध तभी दूसरे लंगूर ने कर दी यह गुस्ताखी

Woman was feeding milk to baby langur

इंसान और जानवरों के बीच की दोस्ती काफी पुरानी है। इनकी दोस्ती से जुड़े कई कहानियां हमने सुने भी है और टीवी धारावाहिकों और फिल्मों में देखे हुए है। सोशल मीडिया पर भी इनसे जुड़े कई वीडियोज देखने को ले जाते है। जो इंसानों और जानवरों के बीच की दोस्ती को दर्शाते है।

इनसे जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी देखने को मिलते है। जिसमें इंसान जानवरों के प्रति अपना प्यार दिखाते हैं तो वही जानवर भी इंसानों के प्रति अपना प्यार और दुलार दिखाने में कोई कमी नहीं छोड़ते है। हाल ही में बंदर से जुड़ा एक वीडियो देखने को मिला, जैसा कि आपको भी पता है बंदर बेहद शरारती होते है। उनके शरारते तो कभी-कभी इस कदर बढ़ जाती हैं कि उस से लोग परेशान भी हो जाते है लेकिन फिलहाल जो वीडियो देखने को मिल रहा है, उसमें बंदर और एक महिला के बीच के अंदर अंडरस्टैंडिंग देखकर आप भी चौंक जाएंगे।

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते है एक महिला के पास दो लंगूर के बच्चे है एक बेहद ज्यादा छोटा है, दूसरा छोटे बच्चे से थोड़ा सा बड़ा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि वह महिला उस छोटे लंगूर के बच्चे को बोतल से दूध पिला रही है, जिसे देखकर दूसरा बच्चा भी उसे मांग रहा है और छिनने की कोशिश कर रहा है, लेकिन मां उसे बार-बार रोक रही है और उस छोटे से बच्चे को पीने दे रही है।

वीडियो के लास्ट तक दूसरे बच्चे को भी बॉटल में दूध पीन को मिलता है। यह देखकर हर कोई खुश हो जा रहा है। हर कोई उस मां की तारीफ कर रहे है, जो लंगूर के बच्चे को भी अपने बच्चों की तरह ही पाल रही है और उनकी देखभाल कर रही है। यह वीडियो यूट्यूब अकाउंट Badri Narayan Bhadra पर शेयर किया गया है। 83k लोगों ने देखा है और पसंद किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top