2 मुख वाले सांप जब आपस में ही एक दूसरे को खाने की करने लगे कोशिश, चौका दे रहा वीडियो

2 headed snake

सोशल मीडिया की दुनिया ऐसे जानवरों के वीडियो से भरे पड़े है जिन्हें तो कभी-कभी देखकर काफी हैरानी होती है जिनके बारे में केवल हमने किस्से कहानियों में सुने है। अगर वह देखने को मिल जाए तो किसकी नहीं आंखें चौक जाएंगी। वैसे सांप की अगर बात की जाए तो जहरीले तो होते है लेकिन सांपों की अनेकों प्रजातियां होती है और इन अनेकों प्रजातियों में कभी-कभी कुछ ऐसे भी सांप देखने को मिलते है। जो काफी ज्यादा दुर्लभ होते है।

जैसा कि आपने भी अक्सर कई लोगों से सुना होगा कि दो मुंहे सांप होते है जिनके सिर दो होते है और चार आंखें होती है लेकिन कभी किसी ने देखा नहीं है। यह अगर यह देखने को मिल जाए तो हर कोई खुली आंखों देखता ही रह जाए। सोशल मीडिया एक ऐसी ही दुनिया है जहां अचंभाओं का खजाना है जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान रहता है।

इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आप दो सिर और चार आंखों वाले दुर्लभ प्रजाति के सांप को देखेंगे। इस दुर्लभ प्रजाति वाले सांप का जन्म 2 साल पहले फ्लोरिडा में हुआ था। एक मादा सांप है जो ऑरेंज कलर का है जिसकी लंबाई 3 फीट है और तेजी से यह जमीन पर रेंगता है लेकिन कई बार इसके दोनों सिर आपस में एक दूसरे को खाने की कोशिश भी कर चुके है। जिसके बारे में सुनकर रोंगटे खड़े हो जाते है।

यही नहीं अमेरिका कंटेंट क्रिएटर ब्रायन बार्जित ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमें 2 सिर वाले सांप नजर आएं। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा इस एडवेंचर का मजा लीजिए वीडियो में आप देख सकते है 2 सिर वाले सांप को, यही नहीं वे दोनों मुख से सांप को खाते हुए भी दिखाई दिया।

हैरान करने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया के यूट्यूब पर Uni Fact शेयर किया गया है। जिसे 6 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया है हजारों लोगों ने वीडियो को पसंद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top