लंगूर के झुंड पर भारी पड़ा 2 साल का बच्चा, वीडियो देख अचंभित हुए लोग

2 year old child overwhelms the herd of langurs

सोशल मीडिया पर बच्चों से जुड़ा वीडियो वायरल हुआ करता है। जिसे देखना सब पसंद करते हैं बच्चों की मासूमियत उनका क्यूट सा अंदाज और शरारत भरे नखरे देखना किसे नहीं पसंद है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा जिसमें आप छोटे से बच्चे की बहादुरी देखेंगे और उसके लिए मुंह से जरूर कमाल है निकलेगा। दरअसल वायरल हो रहा वीडियो किसी घर के छत का है। जिस छत पर चारों तरफ रेलिंग नहीं बनी हुई है उस घर के अगल-बगल भी घरों की छतों पर रेलिंग नहीं बने हुए है। घर के छत पर छोटा सा बच्चा जिसकी उम्र शायद डेढ़ साल हो और उसकी बहन जो लगभग 3 साल की है। उस छत पर खेल रहे हैं तभी छत पर अचानक से लंगूर का एक झुंड आ जाता है।

जिसे देखकर बच्चा तो नहीं डरता है लेकिन हां उसकी बहन जरूर कई बार सहम सी जाती है, लेकिन लंगूर जैसे ही छत पर आते हैं, वह बच्चे के साथ ऐसा व्यवहार करते हैं जैसे खेल के मैदान में दो दोस्त मिलते हैं।उन लोग के बीच कभी लड़ाई होती है कभी मारपीट तो कभी मूंगफली को लेकर छीना झपटी भी हो रही है। यह नजारा उसकी बहन खड़ी हो कर देख रही है और डरी हुई सी भी लग रही है।

Badri Narayan Bindra नाम के अकाउंट से यूट्यूब पर यह वीडियो वायरल हो रहा है जिसे 4 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा है और 16 लाख लोगों ने पसंद किया है। इस पर काफी लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर की है।

पहले तो एक यूजर ने बच्चों की चिंता जताते हुए कहा कि सच में इस तरह से बच्चों को छत पर छोड़कर मां-बाप कैसे निश्चिंत हो गए हैं, तो वहीं दूसरी यूजर ने लिखा- सच बच्चा बहुत बहादुर है, सोशल मीडिया पर बच्चों की बहादुरी की तारीफ हो ही रही है लेकिन मां-बाप को भी खूब खरी-खोटी सुनाया जा रहा है। जिन्होंने बिना रेलिंग के छत पर अकेला छोड़ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top