6 शेरों को हार माननी पड़ी दुनिया के सबसे लंबे जानवर से, जिराफ ने दिखाई अपनी बहादुरी और अक्लमंदी

जंगल के राजा शेर से अगर किसी भी जानवर या इंसान का सामना हो जाए तो जिंदा बचना बड़ा मुश्किल ही हो जाता है। लोग उम्मीदें तो छोड़ ही देते हैं और अगर उस पर एक साथ 6 शेरों का हमला हो जाए, तो फिर बच पाने का सवाल ही नहीं उठता है। लेकिन एक जिराफ ने अपने हिम्मत से 6 शेरों के हमले के बाद भी बच कर एक चमत्कार कर दिखाया। जिराफ ने शेर को हार मानने पर मजबूर कर दिया।

जिराफ पर 6 शेरों ने किया हमला

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार एक जिराफ पर 6 शेरों ने हमला कर दिया। शेरों ने जिराफ को मारने के लिए अपनी पूरी ताकत से उसके पैरों में अपने दांत गड़ा दिए। इसके बाद भी एक शेर उसकी पीठ पर भी चढ़ गया और जिराफ को खत्म करने के लिए पूरी दम लगा दिया।

6 शेरों ने भी मिलकर जिराफ को मारते रहे है लेकिन वह उसके गर्दन तक पहुंच नहीं पाए। शेर आमतौर पर अपने शिकार की गर्दन पर हमला करके उसे खत्म करता है।

पूरी बहादुरी से खड़ा रहा जिराफ

6 शेरों से निपटने में जिराफ कामयाब रहा। जिराफ उनसे लड़ाई नहीं की लेकिन अपनी पूरी ताकत से बिना हिले दुले खड़ा रहा। फिर किसी भी हाल में उसकी गर्दन तक न पहुंच पाए दुनिया के सबसे लंबे जानवर पर। जिराफ के पैरों को दबोचने वाले शेरों को अंत में हार माननी पड़ी और उन्हें जिराफ के पैरों को छोड़कर जाना पड़ा। आखिरकार जिराफ की पीठ तक पहुंचे शेर ने भी हार मान लिया और नीचे उतर कर वापस लौट कर चला गया। इस प्रकार जिराफ ने 6 शेरों से अपनी जिंदगी बचा ली।

watch video:
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top