इंटरनेट पर सर्च कर 9 साल का बच्चा, बिना टिकट प्लेन में किया सफर..

9 year old child searching the internet

इंटरनेट ज्ञान का वह अपार भंडार है, जहां आप हर दिन कुछ नया सीख सकते हैं। लेकिन कभी-कभी इंटरनेट से जानकारी लेकर छोटे बच्चे कुछ ऐसा कारनामा कर जाते हैं। जिससे बड़े-बड़े को हैरानी हो जाती है। एक 9 साल के बच्चे ने घर से भागने और बिना टिकट प्लेन में घुस कर 2700 किमी का सफर करने में कामयाब रहा और यह करने में उसका सहारा बना इंटरनेट पर मौजूद जानकारी।

इंटरनेट से जानकारी मिली जानकारी

ब्राजील के मनौस शहर का रहने वाला 9 साल का इमेनुएल मार्केस अपने परिवार वालों को बिना बताए, घर से गायब हो गया। माता-पिता ने लापता होने की रिपोर्ट लिखवाई। पुलिस वालों ने इमेनुएल को घर से 2700 किलोमीटर दूर खोज निकाला, वह स्वस्थ और सुरक्षित है।

रात को भागा घर से
मां ने बताया कि सुबह जब वह 5:30 बजे उठी तो यह इमेनुएल के कमरे में गए, जहां वह सामान्य रूप से सो रहा था। वह अन्य काम में व्यस्त हो गए। जब 7:30 बजे फिर से उसके कमरे में गई, तब उन्हें एहसास हुआ कि वह कमरे में नहीं है। बच्चे को लेकर वह पूरी तीन परेशान रही। उन्होंने बच्चे के गायब होने की जानकारी पुलिस को दी।

देश के दूसरे कोने पहुंचा

वह साओ पाउलो के तटीय राज्य में स्थित ग्वारुलहोस पहुंचा जबकि उसका घर उत्तरी पश्चिमी ब्राजील में है। देश में एक कोने से दूसरे कोने पहुंच गया था। यात्रा के लिए कोई दस्तावेज उसके पास नहीं मौजूद थे।

जांच कर रहे अधिकारियों के अनुसार इंटरनेट पर सर्च कर उसने यह जानकारी मिली थी कि बिना टिकट प्लेन में कैसे सवार हुआ जा सकता है। एयरपोर्ट पर उसको पकड़े जाने के बाद पुलिस ने उसे घर पर छोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top