महिला ने बेडरूम में बैठे हुए कमाई शुरु की, हर महीने ₹38 लाख

Woman earns while sitting in bedroom

अगर इंसान में कुछ करने की इच्छा हो तो कोई भी मुश्किल उसे रोक नहीं सकती है। ऐसा ही कुछ हुआ ब्रिटेन के वेल्स की रहने वाली एक महिला के साथ, जिन्होंने यह साबित किया कि मुश्किल वक्त भी आपको कुछ सीख जरूर देते हैं। अगर वह सीख अपने जीवन में उतारे तो आप को कोई रोक नहीं सकता है कामयाब होने से, वेल्स की रहने वाली महिला का साथ उनके पति ने छोड़ दिया। इस गम से वह उबर ही नहीं पाई थी तभी उनके डॉगी की मौत हो गई। वह गहरे सदमे में चली गई।

घर से निकलना किया बंद
nypost.com की रिपोर्ट के अनुसार मिशेला माॅर्गन के पति ने उन्हें छोड़ने का फैसला किया। जिससे वह सदमे में चली गई, तभी उनके डॉगी ही मौत हो गई। 3 हफ्तों से बाहर निकलना बंद किया।

कई बिजनेस आइडिया पढ़ें
मॉर्गन के अनुसार जब वह बेडरूम में रहती तो बोर होने लगी। तब उन्होंने बिजनेस आइडिया के बारे में पढ़ना शुरू किया। इसी ने उनकी सहायता की और डिजिटल आर्ट के बारे में जानकारी मिली। कंप्यूटर के जरिए कलाकृति को जीवंत करने की रोचक प्रक्रिया के बारे में जब उन्हें पता चला तो उनकी जिंदगी का यू टर्न बना।

डिजिटल आर्टिस्ट बनी पहचान
इंटरव्यू में माॅर्गन ने कहा कि मैं हमेशा से अपनी कला पेंटिंग को बेचना चाहती थी लेकिन कोई बिजनेस सहायता नहीं मिली। लेकिन वह बोरिंग दिन में मुझे बिजनेस की जानकारी हुई और पेंटिंग करना शुरू किया। मेरे काम को प्रिंट करना वाकई मुश्किल है लेकिन कुछ महीने की मेहनत के बाद डिजिटल आर्टिस्ट के रूप में उनकी पहचान हुई।

लाखों की होती है कमाई
मॉर्गन के अनुसार पिछले साल अप्रैल के अंत और जुलाई के अंत के बीच उन्होंने अपने आर्ट्स के माध्यम से £117,000 दाम के आर्डर बेचे। बेडरुम में बैठे बैठे उन्होंने अच्छा बिजनेस किया है। जिससे हर महीने ₹ 38 लाख होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top