हजारों कुत्तों के आतंक से गई एक कुत्ते की जान, जानिए पूरा मामला

One dog lost his life due to the terror of thousands of dogs

हम सभी यह जानते हैं कि चूहे अपने साथ कितनी सारी बीमारियां लेकर घरों में आते हैं। कई बार इनकी वजह से हमें काफी नुकसान भी उठाना पड़ता है क्योंकि यह किसी भी सामान को काट देते हैं।
इन दिनों सोशल मीडिया पर चूहे काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं क्योंकि एक खबर सामने आई है, जिसके अनुसार एक महिला ने दावा किया है कि चूहे के झुंड ने उसके पालतू कुत्ते की हत्या कर दी है।

क्या है पूरा मामला
दरअसल यह पूरा मामला ब्रिटेन के एक प्रशासनिक विभाग नॉटिंघमशायर का है। वहां रहने वाली महिला ने यह बताया कि चूहों ने पूरे घर को एक कूड़ा दान बना कर रख दिया है और इन्हीं चूहों की वजह से मेरा कुत्ता भी मारा गया। 34 वर्षीय निकोला ग्रीन ने बोला कि उन्होंने सबसे पहले नवंबर में अपने घर में चूहों को देखा था। जब उनके पड़ोसी ने अपने घर के कूड़े बाहर फेंकना शुरू किया।

इसके बाद वहां चूहे आना शुरू हो गया और धीरे-धीरे वह लोगों के घरों में जाने लगे और उनके सामानों को उतरने लगे। निकोला ग्रीन ने अभी बताया कि उन चूहों की वजह से काफी ज्यादा इंफेक्शन फैलने लगा और उसी वजह से उनका कुत्ता भी मर गया।

वह महिला बताती हैं कि उनके पड़ोसी कहीं बाहर टीन के डिब्बे और अन्य फालतू सामानों को बाहर फेंक दिया करते थे और धीरे-धीरे वह अपने घर के सभी कूड़े को वहीं पर फेंकने शुरू कर दिए। जिसकी वजह से गंदगी और ज्यादा बढ़ती गई और स्थिति दिन-प्रतिदिन खराब होने लगी और चूहे वहां जमा होने लगे।

उन्होंने अपने पड़ोसी की शिकायत भी की, लेकिन उसका भी कोई नतीजा नहीं निकला। शुरू में तो वह चूहे केवल बाहर गार्डन में ही घूम रहे थे लेकिन धीरे-धीरे वह उनके घर में भी आने लगे। जिससे घर में गंदगी फैलने लगी और उनका कुत्ता इस गंदगी की वजह से मर गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top