दरियादिली, एक शख्स ने ठेले के ऊपर कुत्तों को रहने के लिए बनाया लाइट्स से सजा घर

A house decorated with lights made for dogs to live on the handcart

शख्स के ऊपर सेकंड फ्लोर का घर बना दिया कुत्तों को रहने के लिए
सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है,जहां पर आपको ऐसे वीडियो देखने को मिल जाएंगे। जिसे देखने के बाद दिल खुश हो जाएगा। कभी-कभी यह वीडियो हमें रुला भी देते हैं और आश्चर्यचकित भी कर देते हैं। अगर यह वीडियो जानवरों से जुड़ा हो तो यह दिल को छू जाते हैं क्योंकि वैसे बेजुबान जानवर अपनी तकलीफ तो बता नहीं पाते हैं। लेकिन अगर कोई उनकी तकलीफ को समझ कर उनके साथ इंसानियत दिखाती है, तो यह देख कर दिल को बड़ा ही सुकून मिलता है और मन भी भर जाता है।

ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक कुत्ते से जुड़ा वीडियो आप देखेंगे। एक बड़ा दिल रखने वाले शख्स का अंदाज देख खुश हो जाएंगे। वैसे तो आमतौर पर पालतू कुत्तों को रहने के लिए एक छोटा सा घर बनाया ही जाता है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं। जिनके पास तो खुद के रहने के भी घर नहीं होते हैं, लेकिन उनकी दरियादिली ऐसी होती है कि वह अपने दिल में रखने की ताकत रखते हैं।

वायरल वीडियो भी कुछ ऐसा ही है। एक शख्स ठेले पर अंधेरे में सो रहा होता है जबकि उसने ऊपर एक और फ्लोर बनाया हुआ है। जिसमें दो कुत्ते रहते हैं। खास बात यह है कि उन कुत्तों के घर को शख्स ने बेहद शानदार तरीके से सजाया है। उसमें लाइट भी लगी हुई और दोनों कुत्ते आराम से बैठे हुए हैं।

यह वायरल वीडियो दयालुता को दर्शाता है क्योंकि ऐसा बड़ा मुश्किल ही देखने को मिलता है। इस शानदार वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने टि्वटर हैंडल पर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- कुछ लोग तो इतने गरीब होते हैं कि उनके पास देने के लिए सिर्फ पैसे होते हैं और कुछ दिल के इतने अमीर होते हैं।

यह लोगों को खूब पसंद आ भी रहा है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- दिल और कलेजा दोनों होना चाहिए, अमीरी के लिए पैसे की जरूरत नहीं है दिल से अमीर इंसान हर किसी के लिए दया और उपकार करने वाला होता है, तो दूसरे यूज़र ने मजाक में लिखा है- बल्ले बल्ले सेकंड फ्लोर पर फ्लैट लिया है। इन्होंने इस शानदार तस्वीर को देखकर आपके मन में क्या ख्याल आता है कमेंट बॉक्स में लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top