एक अनोखी दोस्ती बंदर ने मां जैसी देखभाल की एक कुत्ते के बच्चे की. वीडियो हो रहा वायरल

A unique friendship Monkey took care of a dog like a mother

क्या कभी आपने बंदर को कुत्ते के बच्चे को पालते हुए देखा है, तो आपका जवाब यही है कि नहीं लेकिन एक वीडियो पर हो रहा है जिसमें आप एक बंदर को एक कुत्ते के बच्चे की जान बचाई की जी-जान से कोशिश करते हुए देख सकते हैं।

आज के समय की बात की जाए तो आप को ऐसी इंसानियत इंसानों में भी बड़ा कम देखने को मिलेगा। जिसने भी इस वीडियो को देखा वह हैरान ही रह गया कि अभी बंदे और कुत्ते ने ऐसा प्रेम कब से हो गया।यह घटना है हैरान करने वाली है लेकिन आपने भी कभी किसी बंदर को कुत्ते के बच्चे को पालते हुए नहीं देखा होगा।

वायरल हो रहे वीडियो में देखने वाला बंदर रीसस मकाक प्रजाति का है। वह जब सड़क पर खाने की तलाश में घूम रहा था। तभी उसने एक छोटे से कुत्ते के बच्चे को अकेला देखा। बंदर ने उस कुत्ते की बच्चे का दूसरे जाने से रक्षा करने के लिए उसे अपनी गोद में उठाकर घूमने लगा।

कुत्ता उस छोटे से बच्चे को मां के जैसे प्यार करता हुआ नजर आ रहा है। देख कर ऐसा लग रहा है जैसे बंदर ने उस कुत्ते के बच्चे को गोद ले लिया हो और वह उसके मां की तरह ही देखभाल कर रहा है।

बंदर के होने के कारण कोई दूसरा जानवर उसे परेशान भी नहीं कर पा रहा था। फेसबुक पर अपलोड वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। लोग इसे शेयर भी कर रहे हैं। संजय पांडेय के एक शख्स ने अपने फेसबुक अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया है और इसे अब तक 170 हजार बार देखा जा चुका है। इस घटना से मानव को भी भाईचारे की भावना रखने की सीख मिल रही है। आपको कैसा लगा यह वीडियो शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top