9 साल पहले हुए शादी को इंजीनियर ने दिया तलाक, फिर सर्जरी करवाकर अब कर रहा है दूल्हे की तलाश

सोशल मीडिया पर आपको अजीबोगरीब खबरें सुनने को मिल जाएंगे।इतनी बड़ी दुनिया में आपको कभी-कभी ऐसी खबरें सुनने को मिल जाती है। जिसे सुनने के बाद हैरानी तो खूब होती है। इस समय एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसे सुनने के बाद आप अचंभित हो जाएंगे।

दरअसल 9 साल पहले रेलवे के इंजीनियर राजेश पांडे ने शादी की थी।लेकिन अब वह एक लड़के से शादी करने की तैयारी में है। दरअसल मामला यह है कि राजेश पांडे ने एक सर्जरी करवा कर अपना जेंडर चेंज कर लिया है।

राजेश अपनी नई पहचान पाने के लिए रेलवे में लंबी लड़ाई लड़ रहे हैं।अब वह बिल्कुल नए सिरे से अपनी निजी जिंदगी की शुरुआत करने के लिए काफी उत्साहित भी हैं। उनका कहना है कि राजेश से जुड़ी हर तरह की पहचान से वह मुक्त हो चुके हैं। राजेश ने अपना नाम अब सोनिया रख लिया है।

राजेश के पिता की मौत के बाद उन्हें अपने पिता के स्थान पर रेलवे में नौकरी मिली। परिवार में चार बहनें और एक मां है। 2017 में जेंडर चेंज करवा कर अब वह महिला बन चुके हैं और उन्होंने अपना नाम सोनिया रखा है।

पुरुष रेलवे कर्मचारी के महिला बनने का का यह पहला मामला है। जेंडर चेंज करवाने के बाद ही राजेश ने रेलवे के रिकॉर्ड में अपनी पहचान में महिला दर्ज करवाने का मुद्दा उठाया। काफी परेशानियों के बाद रेलवे बोर्ड के निदेशक पर राजेश के पास और मेडिकल कार्ड पर उनका जेंडर महिला दर्ज कराया जा चुका है।

मुख्य कारखाना प्रशासन ने मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के आधार पर जेंडर डिस्फोरिया की पहचान की है। कुछ लोगों ने हार्मोन के बदलाव का नतीजा देखते हुए जेंडर चेंज करवाने का फैसला लेते हैं।
राजेश को पिता की मृत्यु के बाद आश्रित कोर्ट के तहत उसे बरेली के वर्कशॉप में नौकरी मिली थी। हमेशा महिलाओं जैसा एहसास होने के कारण उन्होंने जेंडर चेंज करवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top