आखिर कौन है सतीश मानशिंदे? सलमान खान और संजय दत्त को दिला चुके जमानत आज देख रहे हैं आर्यन खान का केस

m

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड मामले के चलते हुए गिरफ्तार चीन की गिरफ्तारी के बाद उनकी पैरवी करने के लिए वकील सतीश मानशिंदे को नियुक्त किया गया है। आर्यन के केस की पैरवी करने वाले सतीश मानशिंदे इन्होंने इनसे पहले सलमान खान और संजय दत्त जैसे दिक्कत स्टार के केस के अलावा रिया चक्रवर्ती के लिए भी पैरवी की हैं।

सतीश मानशिंदे पहली बार चर्चा में तब आए जब उन्होंने 1993 के धमाकों के मामले में संजय दत्त के लिए जमानत हासिल की। इसी के बाद सतीश मानशिंदे हिंदी बॉलीवुड और हाई प्रोफाइल मामलों के लिए पहचाने जाने लगे। सतीश मानशिंदे इस समय सभी हाई प्रोफाइल मामलों के लिए टॉप क्रिमिनल लॉयर के रूप में पहचाने जाने लगे हैं।

2002 में शराब पीने और ड्राइविंग मामले में फंसे दबंग नेता सलमान खान के लिए भी सतीश ने ही जमानत कराई थी। बाद में कोर्ट ने सलमान खान को बरी भी किया। सतीश मानशिंदे रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोहित का भी केस लड़ रहे थे। जब वह सुशांत सिंह राजपूत के में मौत के बाद ड्रग्स मामले में अरेस्ट हुई थी और कोर्ट में दोनों को जमानत देने की पैरवी सतीश मानशिंदे ने ही किया।

सतीश दिवंगत राम जेठमलानी के नेतृत्व में वकालत शुरू की थी 10 साल उन्होंने जेठमलानी के साथ काम किया और इस दौरान मानशिंदे ने नागरिक और अपराधिक कानून का अभ्यास किया। मानशिंदे ने ही राजनेताओं, एक्टर और दूसरी बड़ी हस्तियों के मामले को संभालते रहे, जिससे इनकी पकड़ इस मामले में काफी अच्छी होती चली गई। जिससे आज वह एक जाना माना नाम हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top