पालतू जानवर को शेर से बचाने के मालिक ने लगाई अपनी जान की बाजी….और बचाया शेर के पंजे से पालतू ……

v

जंगली जानवरों से जुड़ा मामला सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा देखने को मिल जाता है। इस समय मीडिया पर एक अनोखा ही वीडियो आया है, जो मामला जंगल के शेर का है जिसने एक पालतू जानवर को पकड़ लिया जिसे बचाने के लिए मालिक शेर से लड़ गया।

सोशल मीडिया पर इस समय एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक शख्स हाथ में लकड़ी लेकर दिखाई दे रहा है। उस शख्स को उसकी पालतू गाय दौड़ते हुए दूसरे रास्ते पर जाती हुई नजर आई जिसे देखकर वह व्यक्ति काफी घबरा गया। उसे कुछ समझ में आए तब तक गाय के पीछे से एक बकरी दौड़ती हुई आती ही है कि उसे शेर ने अपने जबड़े में पकड़ लेता है। जिसके बाद तुरंत वह व्यक्ति अपनी लकड़ी को शेर के सामने फेंक कर उसे मारता है।

उस लकड़ी से शेर को चोट लगती है और वह बकरी को छोड़कर भागने लगता है। तभी और भी पालतू जानवर दौड़ते हुए नजर आने लगते हैं। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर उस व्यक्ति की खूब तारीफ हो रही है। जिसने अपने पालतू जानवरों को खुद ही एक डंडे के सहारे से जंगल के राजा शेर से बचा लिया। कहते हैं ना भगवान भी उन्हीं का साथ देते हैं जो खुद ही अपनी सहायता करते हैं।

अगर आप किसी बड़ी मुश्किल को देखकर डर के वहां से भागे यहां फिर हाथ बांध के बैठ जाए तो आप और भी बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं। अगर दिमाग में आप सोच ले कि इससे तो मुझे मरना ही है तो क्यों ना उससे बचने की कोशिश करके ही मारा जाए। कम से कम दिल को तसल्ली तो होगा कि हमने पूरी कोशिश की। इस पर आपके क्या विचार हैं हमें कमेंट करके बताएं।

watch video: 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by WildLife Tube📺 (@wildlife.tube)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top