ऐसे वीडियो जिसे देखने के बाद दिमाग की बत्ती है गूल हो जाएगी और आप सोच में पड़ जाएंगे, क्या ऐसा भी होता है

ZOOM करके

इन वीडियो को देखने के बाद आपका सिर चकरा जाएगा इन फोटोस को आप एक बार जूम करके देख ले

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां आपको वायरल होने में कुछ ही मिनटों का समय लगता है

जैसा कि सबको पता है कि एक वस्तु का हमेशा दो पहलू होता है या फिर एक बात के दो मतलब निकाले जा सकते हैं। आपको सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे ही तस्वीरें देखने को मिल जाएंगे। जिससे किसी और एंगल से खींचा गया और जब वह पोस्ट होता है तो उसे किसी और ही एंगल से वह दिखता है। जिसके बाद उसे वायरल होने में समय नहीं लगता है और लोग अपनी प्रतिक्रियाएं भी अजीब अजीब देते हैं। ऐसे ही कुछ तस्वीरें को जिसको देखने के बाद अभी सोच में पड़ जाएंगे

पहली बार इस तस्वीर को देखने के बाद आपको समझ ही नहीं आएगा कि क्या है इस तस्वीर में, दरअसल इस तस्वीर में दो लड़कियां हैं और उनमें से एक लड़की ने दूसरी लड़की को ऐसे उठा रखा है इसे देखने के बाद यही नहीं समझ में आ रहा है किसने किसे उठा रखा है। जूम करके देखने को शायद आपको समझ में आ जाए।

यह तस्वीर तो और भी हैरान करने वाली है ऊपर से देखने में समझ में आ रहा है कि कोई लड़का खड़ा है लेकिन जब आप नीचे की तरफ रुख करते हैं तो देखेंगे कि पहनावे और स्टाइल से वह लड़की लग रही है।

अपने जुड़वा सुना होगा और यह जुड़वा ऐसी हैं। जिससे दोनों का शरीर एक ही में जुड़ा हुआ है लेकिन अगर आप फोटो को ध्यान से देखते हैं तो आपको समझ में आ ही जाएगा कि दरअसल क्या बात है।

इस फोटो में आपको एक लड़की के चार जूते दिखाई देंगे। यह तस्वीर देखने के बाद आपका दिमाग तो एक बार जरूर सोच में पड़ जाएगा लेकिन आपको इस तस्वीर की सच्चाई इसे ध्यान से देखने के बाद समझ में आ जाएगी।

इस फोटो को अचानक देखने पर समझ में ही नहीं आया कि वैन में गाड़ी का पोस्टर लगा हुआ है कि दो अलग गाड़ियां खड़ी हुई है लेकिन अगर आप जूम करके देखते हैं तो इस बात को आप आसानी से समझ पाएंगे कि दो गाड़ियां खड़ी हैं या फिर फोटो लगा हुआ है।

इस फोटो में आपको दो सुंदर सी बिल्लियां देखने को मिल जाएंगी। जिसमें से एक काली है और एक सुनहरे रंग का लेकिन आप जिन्हें दो बिल्ली समझ रहे हैं। दरअसल में एक ही बिल्ली है और एक उस बिल्ली की परछाई है।
देखे ना दिमाग को घुमा देने वाली यह तस्वीरें, जो आपके दिमाग की बत्ती एक बार तो गुल कर ही देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top